Move to Jagran APP

'इसे कुचल देते हैं...', कांग्रेस नेता ने AAP उम्मीदवार पर चढ़ा दी ट्रैक्टर; हमले में 5 लोग जख्मी

गुरदासपुर में पंचायत चुनाव की रंजिश में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार (AAP Candidate) पर जानलेवा हमला हुआ। विरोधी गुट के उम्मीदवार ने अपने साथियों के साथ मिलकर ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया। इस हमले में 5 लोग घायल हो गए। घायलों में से एक युवक की हाथ की उंगलियां कट गईं। पुलिस ने 7 आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 14 Oct 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पर चढ़ा दी ट्रैक्टर

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। पंचायत चुनाव की रंजिश में गांव गौसल में विरोधी गुट के उम्मीदवार ने अपने साथियों के साथ मिलकर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया। रतन सिंह पुत्र प्यारा सिंह निवासी गौसल ने बताया कि वह अपनी स्कूटी पर सवार होकर मेन रोड पर स्थित किराने की दुकान पर सामान लेने गया था।

आरोपित दुकान के सामने दूसरी तरफ पेट्रोल पंप पर खड़े थे। इस दौरान कांग्रेस के सरपंच पद के उम्मीदवार कुलविंदर सिंह ने ललकारा मारते कहा कि इसे ट्रैक्टर के नीचे देकर मार डालते हैं। इसके बाद उसने अपने साथियों के साथ मार डालने की नीयत से उसे ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया।

हमले में 5 लोग हो गए जख्मी

ट्रैक्टर की टक्कर से वह जमीन पर गिर गया, जिसके चलते उसे काफी चोट आई। उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल गुरदासपुर में दाखिल कराया गया।

इस दौरान गांव के कुछ अकाली दल से संबंधित लोग उसका हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे तो आरोपितों ने उन पर भी हमला कर दिया। इसके चलते पांच लोग जख्मी हो गए। इनमें से एक युवक के हाथ की अंगुलियां कट गईं, जिन्हें डाक्टरों ने बड़ी मुश्किल से जोड़ा।

प्रदेश में जंगलराज बना हुआ है- सुच्चा सिंह लंगाह

उधर, जख्मियों का हाल जानने के लिए शिअद नेता सुच्चा सिंह लंगाह सिविल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस समय जंगल राज बना हुआ है।

सरकारी अस्पताल में तेजधार हथियारों के साथ पहुंचकर हमला करना पुलिस प्रशासन और कानून व्यवस्था पर प्रश्न खड़ा करता है। वह पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए एसएसपी के साथ मुलाकात करेंगे। अगर कोई हल न निकला तो संघर्ष किया जाएगा।

हाल जानने आए लोगों पर तेजधार हथियार से किया हमला

थाना कलानौर की पुलिस ने सात आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन रतन सिंह ने बताया कि सिविल अस्पताल में रात करीब 12 बजे आरोपित फिर से अपने साथियों के साथ पहुंच गया। वहां उसने उसका हाल जानने आए लोगों पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया, जिसमें पांच लोग जख्मी हो गए।

यह भी पढ़ें- दिवाली पर पंजाब में किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकती है पाकिस्तान की ISI, अचानक बढ़ी असलों-ड्रग्स की सप्लाई

केस दर्ज कर पुलिस मामले की कर रही जांच

वहीं थाना कलानौर की पुलिस ने ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास करने के आरोप में बलविंदर सिंह, कुलविंदर सिंह, हरजिंदर सिंह, सुखविंदर सिंह, जश्नप्रीत सिंह, कर्णप्रीत सिंह और लवप्रीत सिंह निवासी गौसल थाना कलानौर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सिविल अस्पताल में हमले को लेकर थाना सदर के प्रभारी अमनदीप सिंह का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। पीड़ितों के बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Punjab Crime News: पंजाब भाजपा के उपाध्यक्ष पर हमले की कोशिश, फैक्ट्री में छिपकर जान बचाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें