Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agniveer Bharti: इन पदों को लिए होने जा रही है पहली अग्निवीर भर्ती रैली, उम्मीदवारों को साथ लाना होगा ये डॉक्यूमेंट

पंजाब के युवाओं के लिए अग्निवीर के विभिन्न पदों के लिए पहली भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। पंजाब में यह पहला मौका है कि भर्ती रैली पूरी तरह से जिला प्रशासन की ओर से आयोजित की जा रही है। सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार को एडमिट कार्ड भेज दिया गया है। एडमिट कार्ड की बिना फोल्ड रंगीन कापी एंट्री गेट पर स्कैन होगी।

By GAGANDEEP SINGH Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 08 Jul 2024 02:18 PM (IST)
Hero Image
16 से 23 जुलाई तक पंजाब की पहली भर्ती कराई जा रही है रैली (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। भारतीय सेना के भर्ती बोर्ड की ओर से जिला प्रशासन के सहयोग से सरकारी कालेज के शहीद लेफ्टिनेंट नवदीप सिंह खेल स्टेडियम में 16 से 23 जुलाई तक पंजाब की पहली भर्ती रैली कराई जा रही है। इस रैली में अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, क्लर्क, स्टोर कीपर और ट्रेड्समैन (आठवीं व दसवीं) भर्ती किए जाएंगे।

डायरेक्टर भर्ती बोर्ड अमृतसर कर्नल चेतन पांड्य ने बताया कि इस रैली में पहले पड़ाव में सफल रहे गुरदासपुर, अमृतसर और पठानकोट के उम्मीदवारों का फिजिक्ल फिटनेस, मेडिकल फिटनेस और डाक्यूमेंटेशन स्क्रीनिंग किया जाएगा। पंजाब में यह पहला मौका है कि भर्ती रैली पूरी तरह से जिला प्रशासन की ओर से आयोजित की जा रही है।

ई-मेल से भेजे गए एडमिट कार्ड

उन्होंने कहा कि शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को उनकी रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर एडमिट कार्ड मेल कर दिए गए हैं। अगर किसी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में परेशानी आती है तो वह भर्ती दफ्तर के हेल्पलाइन नंबर 0183-2400361 पर संपर्क कर सकता है।

उन्होंने उम्मीदवारों को अपील की है कि वे भर्ती रैली में शामिल होते समय अपने सभी आवश्यक सर्टिफिकेट साथ लेकर आएं। इसके अलावा उम्मीदवारों को एफीडेविट देना होगा कि वे भर्ती रैली के दौरान किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं करेंगे और न ही सरकारी जायदाद को नुकसान पहुंचाएंगे।

यह भी पढ़ें- Kulhad Pizza Couple की गाड़ी पर हमला, पत्‍थर मार चकनाचूर कर दिए शीशे; CCTV कैमरे में कैद हुई घटना

मोबाइल फोन लाने की नहीं होगी अनुमति

उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों को जिस भी दिन बुलाया जाता है, वे रात 1 बजे भर्ती मैदान में पहुंच जाएं। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड की बिना फोल्ड रंगीन कापी साथ लेकर आएंगे, जिसे एंट्री गेट पर स्कैन किया जाना है।

उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे पानी व तरल पदार्थ अच्छी तरह से पिएं ताकि फिजिक्ल टेस्ट के दौरान डी-हाइड्रेशन से बचा जा सके। नशा करके आने वाले उम्मीदवारों को डिस्क्वालीफाई कर दिया जाएगा।

भर्ती रैली के दौरान उम्मीदवारों को मोबाइल फोन लाने की अनुमति नहीं होगी। एंट्री गेट पर ही उनकी चेकिंग की जाएगी। उन्होंने उम्मीदवारों को दलालों से चौकस रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना में भर्ती मेरिट के आधार पर ही की जाती है।

यह भी पढ़ें- Jalandhar By Election: गैंगस्‍टर दलजीत भाना की पैरोल रद्द, भाजपा-कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने लिया एक्‍शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें