Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: ससुराल वालों से परेशान होकर व्यक्ति ने की आत्महत्या, मरने से पहले फेसबुक पर डाली ऐसी पोस्ट

पंजाब (Punjab News) के गुरदासपुर जिले में ऑस्ट्रेलिया से आए गुरप्रीत सिंह नाम के एक व्यक्ति ने गुरुवार को आत्महत्या कर ली। मृतक ससुराल वालों से परेशान चल रहा था। मरने से पहले उसने फेसबुक पर पोस्ट भी डाली थी। मृतक गुरप्रीत सिंह की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। पंजाब पुलिस मृतक के परिजनों के बयानों के आधार पर कार्रवाई कर रही है।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 19 Jul 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
ससुराल वालों से परेशान एक व्यक्ति ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, बटाला। पंजाब के गुरदासपुर जिले के बटाला में ससुराल वालों से परेशान ऑस्ट्रेलिया से आए एक व्यक्ति ने गुरुवार की रात जहरीली चीज निगल कर आत्महत्या कर ली।

मरने से पहले व्यक्ति ने फेसबुक पर पोस्ट डाल कर मौत का जिम्मेदार अपने ससुराल वालों को ठहराया। वहीं, थाना सिविल लाइन पुलिस मृतक के परिजनों के बयानों के आधार पर कार्रवाई कर रही है।

2012 में हुई थी शादी

मृतक की मां परजीत कौर वासी नील खुर्द ने बताया कि उसके 34 वर्षीय बेटे गुरप्रीत सिंह की शादी 2012 में किरनदीप कौर पुत्री कुलवंत सिंह वासी पुरियां कलां के साथ हुई थी।

जिसके बाद गुरप्रीत सिंह अपनी पत्नी किरनदीप कौर को साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया ले गया और वहीं पर उनकी एक बेटी पैदा हुई थी। लेकिन सात साल रहने के बाद गुरप्रीत सिंह अपनी पत्नी के साथ वापस गांव आ गया था।

ससुराल वालों से तंग आ गया था गुरप्रीत

गांव में सब ठीक चल रहा था। इसी दौरान गुरप्रीत सिंह की कहासुनी अपने साले अमृतपाल सिंह के साथ हो गई। उसके बाद से ही गुरप्रीत को उसके ससुराल वाले परेशान करने लगे थे।

इसी कारण किरनदीप कौर ने कई केस गुरप्रीत पर कर दिए। गुरप्रीत की तरफ से भी किरनदीप कौर के खिलाफ केस किया गया था। इसके बावजूद भी ससुराल वाले गुरप्रीत सिंह को पुलिस के पास झूठी शिकायत कर परेशान कर रहे थे।

जिस कारण गुरुवार की रात को पीड़ित ने अपने घर में कोई जहरीली चीज निगल ली। जिसके बाद उसकी हालत गंभीर हो गई और उसे बटाला के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया। लेकिन रास्ते में ही गुरप्रीत सिंह की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Jyoti Nooran: 'मैं थारे पांव की जुत्ती' की गायिका ज्योति नूरां विवादों में घिरी, एक्स हसबैंड ने लगाया गंभीर आरोप

मृतक की मां का रो-रोकर बुरा हाल

मां परमजीत कौर रो-रोकर कह रही थी कि हर जगह मर्द ही गलत नहीं होते। समाज और कानून हर मर्द को ही झूठा समझते हैं। लेकिन महिलाएं भी गलत होती हैं जो कानून का सहारा लेकर मर्द को झूठे केसों में फंसा कर उनकी जिंदगी तबाह कर देतीं हैं। सरकार और कानून बनाने वालों को इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

वहीं, थाना सिविल लाइन प्रभारी प्रभजोत सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी मिली चुकी है और पुलिस परिजनों के बयान लेने के लिए गई है। परिजनों की तरफ से जो भी बयान दिए जाएंगे उसी के आधार पर कारवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Punjab News: प्रिंटिंग प्रेस मालिक ने उठाया खौफनाक कदम, अस्पतालों में भटकते रहे भाई; नहीं बच सकी जान, सुसाइड नोट से मचा हड़कंप