Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: गुरदासपुर के गांव में देखा गया शेर, इलाके में दहशत का माहौल; तलाश में जुटी वन विभाग की टीम

Punjab News पंजाब के गुरदासपुर में शेर के देखे जाने के बाद इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। पंचायत बुलाकर लोगों से अपना और अपने बच्चों का ध्यान रखने की अपील की है। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। शेर की तलाश जारी है। लोगों में काफी डर फैल गया है। वन विभाग को शेर के पैरों के निशान मिले हैं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 13 Sep 2024 09:33 AM (IST)
Hero Image
Punjab News: गुरदासपुर के गांव में देखा गया शेर, इलाके में दहशत का माहौल।

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। जिला गुरदासपुर के ब्लॉक काहनूवान के अधीन आते गांव भट्टियां में वीरवार की बाद दोपहर को एक किसान द्वारा शेर देखे जाने के बाद इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। मौके पर वन्य विभाग की टीम पहुंची और उन्होंने शेर की तलाश शुरू कर दी है।

एकत्र जानकारी के मुताबिक, दोपहर करीब तीन बजे गांव के किसान मनजीत सिंह अपने खेत में गया हुआ था तो उसने देखा कि कोई जानवर उसके पानी लगे खेत में बैठा हुआ था। मनजीत सिंह ने दी जानकारी के अनुसार पहले उसने सोचा कि पहले की तरह कोई आवारा कुत्ता खेत में बैठा हुआ है। कुत्ते को भगाने के लिए उसने तालिया बजाई। इस दौरान जब शेर ने सिर घुमाकर उसकी ओर देखा तो वह दंग रह गया। ये जानवर और कोई नहीं बल्कि खतरनाक शेर था।

पंचायत को दी मामले की जानकारी

मनजीत सिंह ने बताया कि वह तुरंत अपने गांव लौट आया और इसकी सूचना पंचायत को दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में स्पीकर के माध्यम से अनाउंसमेंट करवा कर सभी को शेर से सचेत रहने के लिए कहा गया और यह भी कहा कि प्रत्येक लोग अपना और बच्चों का ध्यान रखें।

इसके बाद शेर आने की सूचना वन्य विभाग के अधिकारियों को दी गई। कुछ ही समय के बाद वन्य विभाग की टीम और कुछ पुलिस मुलाजिम मौके पर पहुचे। वन्य विभाग के माहिरों ने जब तलाश शुरू की तो उन्हें खेतों में कई जगह शेर के पैरों के निशान मिले। देर रात तक भी वन्य विभाग की टीम शेर की तलाश में जुटी हुई थी।

लोगों की उड़ी नींद

किसान मनजीत सिंह ने बताया कि उनके आसपास कोई जंगल नहीं है, मगर काफी ज्यादा इलाका संघनी झाड़ियों से घिरा हुआ है। संभावना है कि यह शेर वहां से आया था और शायद वहां पर ही लौट गया होगा। फिलहाल शेर देखे जाने से न सिर्फ भट्टियां गांव बल्कि आसपास लगते अन्य गांवों में भी दहशत का माहौल बना हुआ है।

यह भी पढ़ें- Chandigarh Blast: NIA करेगी चंडीगढ़ ग्रेनेड हमले की जांच, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर