Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाक, फिर भारतीय सीमा में भेजा ड्रोन; बीएसएफ के जवानों ने किया ढेर

पाकिस्तान ने एक बार फिर से भारतीय सीमा (Punjab News) में भारतीय सीमा में अपना ड्रोन भेज कायराना हरकत का उदाहरण पेश किया है। जवानों ने मौके पर ही इस ड्रोन को नेस्तनाबूद कर दिया। इसस पहले रविवार को भी भारतीय सीमा जवानों को ड्रोन की आहत देखने को मिली थी। उस दौरान जवानों ने तीन फायर किए गए थे।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 07 Aug 2024 11:58 AM (IST)
Hero Image
भारतीय सीमा पर एक बार फिर देखा गया पाक ड्रोन (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। पंजाब के गुरदासपुर के अंतर्गत गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर के तहत बीएसएफ की 113 बटालियन ने एक पाक ड्रोन को फायरिंग कर ढेर कर दिया है।

बीओपी डीबीन रोड पर तैनात जवानों ने जब देखा कि एक पाक ड्रोन सीमा लांघ रहा है तो उन्होंने उसे मौके पर नेस्तनाबूद करते हुए पाक के नापाक मंसूबों पर विराम लगा दिया।

पिछले रविवार घुसपैठ की हरकत की थी नाकाम

ज्ञात रहे कि इससे पहले रविवार की रात भी जवानों ने भारतीय सीमा में घुस रहे पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग व इलु बम दागे थे। बीएसएफ की 113 बटालियन के बहादुर जवान तीन दिन में दो बार पाकिस्तानी ड्रोन की दो बार भारतीय सीमा में घुसपैठ को नाकाम कर चुके हैं।

मंगलवार रात सीमा पर चौकस जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सीमा में प्रवेश करते देखा, जिसके बाद तीन फायर करने के अलावा 2 इलु बम दागे गए।

पाक ड्रोन को मार गिराने में पाई सफलता

उधर, सूचना मिलते ही बीएसएफ के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए। बुधवार अल सुबह से ही बीएसएफ और पुलिस की ओर से इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। काबिलेगौर है कि इसी बटालियन के जवान पूर्व में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराने में सफल रहे थे।

यह भी पढ़ें- Punjab Haryana HC: जेल भेजने वाली पत्नी क्रूर.... गुजारे भत्ते की हकदार नहीं, याचिका पर हाईकोर्ट ने दिया तलाक का आदेश