Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: भारतीय सीमा में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, जवानों ने की फायरिंग; दागे गए बम

Punjab News बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर के तहत आती बीएसएफ की 58 बटालियन की बीओपी चौंतरा की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग कर जवानों ने खदेड़ा। फिलहाल बीएसएफ और पुलिस की ओर से संयुक्त सर्च ऑपरेशन जारी है। इससे पहले भी कई बार पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सीमा में प्रवेश की खबर आ चुकी है।

By Sunil KumarEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 10 Oct 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
भारतीय सीमा में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, जवानों ने की फायरिंग। फाइल फोटो

संवाद सूत्र,कलानौर(गुरदासपुर)। Punjab News: बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर (Gurdaspur News) के तहत आती बीएसएफ की 58 बटालियन की बीओपी चौंतरा की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन पर ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ (BSF News) के जवानों ने फायरिंग की। सोमवार देर रात बीओपी चौंतरा के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani drone) को भारतीय सीमा में प्रवेश करते देखा।

जहां फायरिंग के अलावा रौशनी वाले बम दागे गए। ज्ञात रहे कि रविवार की रात 113 बटालियन की बीओपी कस्सोवाल पर भी पाकिस्तानी ड्रोन दिखा था, जिसपर बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की थी। इस संबंध में बीएसएफ और पुलिस की ओर से संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इससे पहले भी कई बार मिल चुका ड्रोन 

इससे पहले भी कई बार ड्रोन मिलने की खबर प्रकाश में आ चुकी है। इसी साल अप्रैल के महीने में भी सुंदरबनी के सीमावर्ती क्षेत्र की तहसील बैरीपतन के कांगड़ी में गुरुवार तड़के एक पाकिस्तान ड्रोन गिरा।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: महबूबा मुफ्ती ने उपराज्यपाल से किया अनुरोध कहा-गुलमर्ग में पर्यटक गाइडों पर आदेश करें रद्द

पाकिस्तानी ड्रोन से सुरक्षा बलों ने 2 लाख रुपये, 131 राउंड गोलियां, 5 मैगजीन, 5 स्लिंग और 4 बैटरी बरामद की गई। दरअसल, स्थानीय लोगों ने सुबह के वक्त एक ड्रोन की आवाज सुनी थी।

आर्मी और पुलिस ने तलाशी के लिए चलाया था ज्वाइंट ऑपरेशन 

जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना 16 डोगरा-आर्मी यूनिट और लोकल पुलिस को दी। आर्मी और पुलिस ने तलाशी के लिए ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। इस दौरान पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir: टेलीमानस-चैटबॉट सेवाएं का बढ़ रहा दिन-प्रतिदिन उपयोग, पुरुषों से ज्यादा महिलाएं कर रहीं इस्तेमाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर