Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: गुरदासपुर सीमा पर BSF की चौकसी से डरकर भागा PAK ड्रोन, तीन दिन से लगातार कर रहा कोशिश

Punjab के गुरदासपुर में कमालपुर चौकी पर BSF ने बीती रात पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश नाकाम की है। कल रात करीब 10 बजकर 10 मिनट पर जवानों ने एक ड्रोन को देखते ही फायरिंग की जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 02 Jan 2023 09:51 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश नाकाम हुई।

गुरदासपुर, एजेंसी। कड़ाके की सर्दी व गहरी धुंध में देश विरोधी तत्वों की ओर से पिछले तीन दिनों से लगातार सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में भेजने की कोशिशों को बीएसएफ के जवानों की ओर से नाकाम किया गया है। जानकारी के अनुसार बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर के अधीन आती बीएसएफ की 89 बटालियन की बीओपी कमालपुर जट्टां में रविवार की रात पाकिस्तानी ड्रोन की ओर से भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने की कोशिश की गई। जिसे सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर 20 राऊंड फायर किए और तीन इलू बम भी फेंके। जिसके उपरांत पाकिस्तानी ड्रोन वापिस पाकिस्तान सीमा की ओर चला गया। 

शनिवार भी आया था ड्रोन

पाक अपनी हरकतों से कभी बाज नहीं आ सकता है, इसी कारण वो लगातार ड्रोन से पंजाब में हमला करने की फिराक में रहता है। बीते कुछ सालों में ऐसे कई ही हमलों को बीएसएफ ने नाकाम किया है। ड्रोन के पंजाब में घुसने की कोशिश बीते शनिवार को भी की गई थी, उस दौरान भी बीएसएफ ने गोलीबारी कर भगा दिया था। 113 बटालियन के कस्सोवाल के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को देखते ही फायरिंग की और यहां तक की रोशनी वाले इलू बम भी दागे, जिससे ड्रोन भाग गया।

डीआईजी प्रभाकर जोशी ने दिया बयान

इस सबंधी बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने कहा कि रविवार की रात कमालपुर जट्टां के अलावा पिछले तीन दिनों में पाकिस्तानी ड्रोन की ओर भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने की कोशिश की गई है। जिन्हें हमारे बहादुर जवानों ने फायरिंग करके कोशिश को नाकाम किया। उन्होंने किहा कि बीएसएफ के जवानों को कस्सोवाल के एरिया में ड्रोन के कुछ हिस्से मिले है। उन्होंने बताया कि फायरिंग के दौरान शायद ड्रोन नीचे गिर हो। उन्होंने कहा कि कमालपुर जट्टां में चलाए गए सर्च अभियान के दौरान कुछ भी हाथ नहीं लगा। इस मौके पर बीएसएफ के 89 बटालियन के कमांडेंट प्रदीप कुमार, गुरविंदर सिंह सहित बीएसएफ के जवानों की ओर से सीमा वर्ती क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया और चैकिंग भी की गई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें