Move to Jagran APP

पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता, टॉप स्मगलर अवतार सिंह गिरफ्तार; 2 साल के लिए बठिंडा जेल में भेजा

Punjab Crime पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स और गुरदासपुर पुलिस (Gurdaspur Jail) के एक ज्वाइंट ऑपरेशन में टॉप स्मगलर अवतार सिंह को निवारक हिरासत में लिया गया है। आरोपी को दो साल के लिए बठिंडा की जेल में भेज दिया गया है। पंजाब डीजीपी ने एक्स पर इस बात की जानकारी दी है।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 25 Oct 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में टॉप स्मगलर अवतार सिंह पुलिस की हिरासत में है (जागरण फाइल फोटो)
एएनआई, गुरदासपुर। पंजाब पुलिस एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने गुरदासपुर पुलिस के साथ मिलकर पंजाब के सीमावर्ती जिले गुरदासपुर से शीर्ष तस्कर अवतार सिंह उर्फ ​​तारी को पीआईटीएस-एनडीपीएस अधिनियम के तहत निवारक हिरासत में लिया है।

अधिकारियों ने कहा कि तारी को दो साल के लिए पीआईटी-एनडीपीएस अधिनियम के तहत हिरासत में लिया गया है और उसे सेंट्रल जेल बठिंडा भेज दिया गया था।

पंजाब DPG ने एक्स पर दी जानकारी

पंजाब पुलिस के डीजीपी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) और गुरदासपुर पुलिस ने सीमावर्ती जिले गुरदासपुर से शीर्ष तस्कर अवतार सिंह उर्फ ​​तारी को पीआईटीएस-एनडीपीएस अधिनियम के तहत निवारक हिरासत में लेकर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।

यह पीआईटीएस-एनडीपीएस अधिनियम के कड़े प्रावधानों का पंजाब द्वारा पहला सफल प्रयोग है, जो नशीले पदार्थों से संबंधित मामलों में निवारक हिरासत की मंजूरी देता है। तारी को 2 साल के लिए पीआईटी-एनडीपीएस अधिनियम के तहत हिरासत में लिया गया है और उसे सेंट्रल जेल बठिंडा भेज दिया गया है।

उन्होंने लिखा यह पंजाब में नशीली दवाओं की तस्करी को रोकने और राज्य को नशा मुक्त बनाने के चल रहे प्रयासों में एक मजबूत कदम है। इस बाबत आगे की जांच जारी है।

फाजिल्का से 4 आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि 24 अक्टूबर को, फाजिल्का पुलिस ने बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज पर तेजी से काम करते हुए अवैध हथियारों को रखने और बेचने में शामिल एक नेटवर्क का पर्दाफाश किया जिसमें मुख्य आरोपी मनप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने कुल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। उनसे तीन देसी पिस्तौल, तीन मैगजीन और दस जिंदा कारतूस बरामद किए गए। आरोपी मध्य प्रदेश से अवैध हथियार लाकर आगे बेचते थे। मनप्रीत सिंह ने बठिंडा निवासी जसप्रीत सिंह को भी अवैध हथियार बेचे थे। जसप्रीत को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- उधर अकाली दल का छूटा दामन, इधर BJP ने चब्बेवाल सीट से दे दिया टिकट; कौन हैं भाजपा के नए नेता सोहन ठंडल?

पुलिस ने कहा कि संगठित अपराध और अवैध हथियारों के नेटवर्क में शामिल सभी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

संगठित अपराध के खिलाफ 23 अक्टूबर को एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए कपूरथला पुलिस ने यूएपीए मामले में विचाराधीन कैदी जश्नप्रीत सिंह उर्फ ​​जश्न को कपूरथला सिविल अस्पताल में मेडिकल चेकअप के दौरान भागने के लिए राष्ट्र विरोधी तत्वों द्वारा की जा रही पूर्व नियोजित कोशिश को विफल कर दिया।

पीसीआर टीम की त्वरित प्रतिक्रिया और उसके बाद की गई तलाशी में भागने के प्रयास में शामिल दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि उनकी टीमें आगे और पीछे दोनों लिंकेज का पता लगाकर पूरे नेटवर्क का पता लगाने के लिए काम कर रही हैं। 

यह भी पढ़ें- सत्कार कौर को लेकर नया खुलासा, गैंगस्टरों के साथ भी रहे हैं संबंध; कभी राहुल गांधी ने किया था चुनाव प्रचार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।