Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Politics: 'एक ही घर में दो-दो पार्टियों के लगाए झंडे', सीएम भगवंत मान का प्रताप सिंह बाजवा पर निशाना

Punjab Politics पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से पहली बार उनकी सरकार ने प्रदेश में मालवा नहर के निर्माण का काम शुरू किया है। प्रदेश की पिछली किसी भी सरकार ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया था। करीब 150 किलोमीटर लंबी नहर मालवा इलाके में तरक्की का युग लाएगी।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 05:42 PM (IST)
Hero Image
Punjab Politics: सीएम भगवंत मान ने प्रताप सिंह बाजवा पर जमकर साधा निशाना।

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि परिवारवाद को बढ़ावा देने वाले नेताओं के निजी स्वार्थ के कारण प्रदेश का सीमावर्ती इलाका बुरी तरह से पिछड़ गया है। उन्होंने कहा कि इन मौकाप्रस्त नेताओं की कोई विचारधारा नहीं है, बल्कि इनका केवल एक ही उद्देश्य है, केवल सत्ता में बने रहना।

नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा पर निशाना साधते सीएम मान ने कहा कि सीमावर्ती इलाके में नेताओं के एक ही घर में दो-दो पार्टियों के झंडे हैं, क्योंकि ये नेता चाहते हैं कि सत्ता की बागडोर उन्हीं के हाथों में रहे। इन नेताओं ने लोगों की ओर से चुने जाने की आशा में नई अचकनें भी सिला ली थीं, लेकिन इनके सपने चकनाचूर हो गए क्योंकि लोगों ने उन्हें बुरी तरह से नकार दिया।

कांग्रेस के बड़े नेताओं ने शुरू किए थे टोल

सीएम मान ने कहा कि उनकी सरकार की ओर से बंद कराए गए 17 टोल प्लाजा में से 14 इसी क्षेत्र के खुद को बड़ा राजनीतिज्ञ कहाने वाले नेता की ओर से शुरू किए गए थे, जो प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री रह चुके हैं। इन नेताओं ने लोगों की सेवा करने की बजाय केवल खानापूर्ति ही की।

इसके विपरीत आम आदमी पार्टी की सरकार लोगों को सेवाएं प्रदान कर रही हैं। मान ने कहा कि लोगों को उन्हीं नेताओं को चुनना चाहिए, जो उनका साथ दें, न कि केवल सत्ता के चौधरी बने रहना चाहते हों।

नहर लाएगी मालवा में तरक्की और खुशहाली

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद से पहली बार उनकी सरकार ने प्रदेश में मालवा नहर के निर्माण का काम शुरू किया है। प्रदेश की पिछली किसी भी सरकार ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया था। करीब 150 किलोमीटर लंबी यह नहर प्रदेश खासकर मालवा इलाके में तरक्की व खुशहाली का नया युग लाएगी।

सरकार इस प्रोजेक्ट पर करीब 2300 करोड़ रुपये खर्च करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के हकों के लिए हर तरह की लड़ाई लड़ी जाएगी, फिर चाहे इसके लिए सुप्रीम कोर्ट तक न जाना पड़े। प्रदेश में भ्रष्टाचार पूरी तरह से खत्म तो नहीं हो सका, लेकिन कम अवश्य हुआ है।

सरकार की नियत पूरी तरह से साफ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 19 खिलाड़ी ओलंपिक गेम्स में भाग ले रहे हैं, जिनसे काफी उम्मीदें हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab News: सीएम भगवंत मान ने गुरदासपुर में 51.74 करोड़ के रेलवे ओवरब्रिज का किया उद्घाटन, सीमावर्ती कस्बे में यातायात सुचारू