Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: आज अरविंद केजरीवाल और CM मान गुरदासपुर को देंगे अरबों की सौगात, रैली को भी करेंगे संबोधित

विधायक कलसी ने कहा कि सीमावर्ती जिले गुरदासपुर और पठानकोट के लिए यह ऐतिहासिक पल है। बड़ी संख्या में लोग अपने लोकप्रिय नेताओं को सुनने के लिए और इन ऐतिहासिक पलों के गवाह बनने के लिए रैली में पहुंच रहे हैं। रैली संबंधी सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। विशाल विकास क्रांति रैली का आयोजन स्कीम नंबर सात में किया जा रहा है।

By Sunil KumarEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 02 Dec 2023 09:36 AM (IST)
Hero Image
आज अरविंद केजरीवाल और CM मान गुरदासपुर को देंगे अरबों की सौगात (file photo)

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमों व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र में 1,854 करोड़ के विकास कार्यों को शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा वे 14.92 करोड़ रुपये की लागत से छह एकड़ में बने बाबा बंदा सिंह बहादर इंटर स्टेट बस टर्मिनल और रेलवे अंडर पास का भी उद्घाटन करेंगे।

इस दौरान एक विशाल विकास क्रांति रैली का आयोजन स्कीम नंबर सात में किया जा रहा है। रैली को लेकर गुरदासपुर के अलावा बटाला, अमृतसर, पठानकोट और तरनतारन के दो हजार पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। मुख्यमंत्री के लिए रैली स्थल के पास ही हेलीपैड बनाया गया है, जिस पर सुरक्षा तैनात कर दी गई है। मुख्यमंत्री सीधे वहीं पर पहुंचेंगे।

शुक्रवार को बटाला से विधायक व आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अमन शेर सिंह शैरी कलसी, पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन के चेयरमैन रमन बहल, जिला योजन कमेटी के चेयरमैन व आम आदमी पार्टी के प्रदेश महासचिव एडवोकेट जगरूप सिंह सेखवां, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन राजीव शर्मा, आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान शहरी शमशेर सिंह व डेरा बाबा नानक से गुरदीप सिंह ने शुक्रवार को उद्घाटनी समारोह व विकास क्रांति रैली की तैयारियों का जायजा लिया।

यह ऐतिहासिक पलः विधायक 

विधायक कलसी ने कहा कि सीमावर्ती जिले गुरदासपुर और पठानकोट के लिए यह ऐतिहासिक पल है। बड़ी संख्या में लोग अपने लोकप्रिय नेताओं को सुनने के लिए और इन ऐतिहासिक पलों के गवाह बनने के लिए रैली में पहुंच रहे हैं। रैली संबंधी सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं।

यह भी पढ़ेंः IND vs AUS: भारत ने जीती सीरीज, रायपुर में रिंकू-जितेश और अक्षर का जलवा; चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराया

रूट रहेंगे डायवर्ट

विकास क्रांति रैली के मद्देनजर पुलिस ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए वैकल्पिक यातायात व्यवस्था की है। एसएसपी हरीश दायमा ने बताया कि अमृतसर से पठानकोट जाने वाली ट्रैफिक को बटाला शहर में अमृतसर बाइपास के पास सैद मुबारक गांव से श्री हरगोबिंदपुर, मुकेरियां और टांडा की ओर मोड़ा गया है। अमृतसर से पठानकोट जाने वाले हल्के वाहनों को सठयाली पुल से मुकेरियां से खुंडा बाइपास होते हुए पठानकोट की ओर जाना होगा।

अमृतसर से गुरदासपुर जाने वाले हल्के वाहनों को बब्बरी बाइपास से नबीपुर से दीनानगर होते हुए बहरामपुर की ओर मोड़ा गया है। पठानकोट से अमृतसर जाने वाले भारी यातायात को मलकपुर चौक से मुकेरियां, टांडा, बटाला होते हुए अमृतसर की ओर जाना होगा। पठानकोट से अमृतसर जाने वाले हल्के वाहनों को झंडे चक्क से पनियाड़ रोड से गुरदासपुर शहर की ओर मोड़ा गया है।

यह रास्ते अपनाएं

होशियारपुर से गुरदासपुर जाने वाले भारी यातायात को मुकेरियां से पठानकोट के रास्ते डायवर्ट किया गया है। श्री हरगोबिंदपुर से गुरदासपुर जाने वाले भारी यातायात को घुमान से बटाला की ओर मोड़ा गया है। कलानौर से अमृतसर जाने वाले भारी यातायात को बब्बरी बाइपास के माध्यम से अमृतसर की ओर जाना होगा।

कलानौर से पठानकोट जाने वाले भारी वाहनों को हरदोछन्नी रोड से दीनानगर, पठानकोट की ओर मोड़ा गया है। पठानकोट से गुरदासपुर जाने वाले हल्के वाहनों को परमानंद, दीनानगर, बहरामपुर से बब्बरी बाइपास का रास्ता अपनाना होगा।