Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: आचार संहिता का उल्‍लंघन करने पर चुनाव आयोग का एक्‍शन, फतेहगढ़ चूड़ियां के BDPO सहित 6 मुलाजिम निलंबित

Punjab News पंजाब में आचार संहिता का उल्‍लंघन करने पर चुनाव आयोग ने फतेहगढ़ चूड़ियां के BDPO सहित 6 मुलाजिमों को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच के बाद शिकायत सही पाए जाने पर इसे लेकर आम आदमी पार्टी के जिला देहाती प्रधान को नोटिस जारी किया गया है। पार्क में टायलें पहुंचाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए एसएसपी को लिखा गया है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 30 May 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
चुनाव ड्यूटी में कोताही बरतने वाले फतेहगढ़ चूड़ियां के बीडीपीओ सहित 6 निलंबित

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। गुरदासपुर लोकसभा सीट (Gurdaspur Lok Sabha Seat) के तहत आते फतेहगढ़ चूड़ियां में आदर्श चुनाव आचार संहिता को सही ढंग से लागू न कराने वाले फतेहगढ़ चूड़ियां के बीडीपीओ सहित छह मुलाजिमों को जिला चुनाव अधिकारी ने निलंबित कर दिया है।

आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें मिलने के बाद बीडीपीओ परगट सिंह, ग्राम विकास अधिकारी कुलजिंदर सिंह, पंचायत सचिव मेजर सिंह, ग्राम रोजगार सेवक विलियम मसीह, सुखजीत सिंह और शमशेर सिंह को निलंबित किया गया है।

फतेहगढ़ चूड़ियां के विधायक ने की थी शिकायत

फतेहगढ़ चूड़ियां के विधायक ने शिकायत की थी कि सरकारी पार्क में इंटरलाकिंग टायलें लगवाई जा रही हैं, जोकि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। मामले की जांच के बाद शिकायत सही पाए जाने पर इसे लेकर आम आदमी पार्टी के जिला देहाती प्रधान को नोटिस जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: 'गुंडागर्दी कर रही मोदी सरकार, नहीं देती पंजाब के हक...'; संगरूर में रोड शो के दौरान बीजेपी पर भड़के केजरीवाल

पार्क में टायलें पहुंचाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए एसएसपी को लिखा गया है। इसके अलावा ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग के डायरेक्टर को प्रबंधक कम वीडीओ ओम प्रकाश व पंचायत सचिव कुलदीप सिंह को आचार संहिता लागू न करा पाने के लिए निलंबित कर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की सिफारिश की गई है।

मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने की ये अपील

इसी तरह से फतेहगढ़ चूड़ियां के गांव बद्दोवाल कलां में सीमेंट के बैच बांटने की शिकायत पर गांव के ही दिलबाग सिंह और सुखविंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को आचार संहिता की पालना यकीनी बनाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'कोई गैर-पंजाबी पंजाब में रहना चाहता है तो उनका स्वागत है', सुखपाल खैरा के बदले सुर

उन्होंने कहा आचार संहिता लागू होने के पहले दिन से ही प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस इस बात पर बल दे रहा कि चुनाव प्रचार व चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी भी तरह आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन न होने पाए।