Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurdaspur News: मंदिर में आग लगने के बाद हुआ भयानक धमाका, तीन घंटे के बाद आग पर पाया काबू

गुरदासपुर के दोरांगला कस्बे में काली माता मंदिर और बाबा सहज नाथ दरबार में भीषण आग लग गई। आग ने विकराल रूप ले लिया और एक जोरदार धमाका भी हुआ। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां गली की तंगी के कारण घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाईं। स्थानीय लोगों ने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Fri, 30 Aug 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
आग पर काबू पाते हुए स्थानीय लोग

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर। दोरांगला कस्बे के मेन बाजार में स्थित काली माता के मुख्य मंदिर के साथ जंडियाल महाजन भाईचारे के बाबा सहज नाथ के दरबार में शुक्रवार को भयानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयानक रुप धारण कर लिया। इस दौरान एक बड़ा धमाका भी हुआ है।

गली की चौड़ाई कम होने के कारण फायर ब्रिगेड की पहुंची दो गाड़ियां घटनास्थल पर नहीं पहुंच सकी। जिस कारण लोगों ने खुद ही करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। उधर घटना की सूचना मिलते ही थाना दोरांगला की पुलिस भी मौके पर पहुंची।

सरपंच वरिंदर शर्मा भिंदा, विजय महाजन, मोहित महाजन ने बताया कि बाबा सहज नाथ दरबार में जंडियाल महाजन भाईचारे की मेल लगती है। शुक्रवार को सुबह करीब 11 बजे अचानक दरबार में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयानक रुप धारण कर लिया।

लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचित किया। सूचना मिलने पर फायरब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची, मगर गली की चौड़ाई कम होने के कारण घटनास्थल पर नहीं पहुंच सकी। जिसके बाद लोगों ने खुद ही आग पर काबू पाने के लिए कमान संभाली। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने आग पर काबू पा लिया।

उन्होंने बताया कि आग लगने के दौरान एक भयानक धमाका भी हुआ। इस आग में परिसर में लगी एलईडी, एसी आदि सामान जलकर राख हो गया। हालांकि बाबा सहज नाथ जी की मूर्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि फिलहाल आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल सका है।

उधर घटना की सूचना मिलने पर आम आदमी पार्टी दीनानगर के हलका इंचार्ज शमशेर सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। जिन्होने कहा कि इस हुए नुकसान की भरपाई को लेकर पंजाब सरकार से मांग करेंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर