Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurdaspur Crime News: अंधविश्वास! पंजाब में भूत-प्रेत निकालने के चक्कर में युवक की पीट-पीटकर हत्या

पंजाब में एक भयावह घटना सामने आई है जहां एक 30 वर्षीय युवक की कथित तौर पर भूत-प्रेत निकालने के नाम पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। यह घटना 21 अगस्त की बताई जा रही है। मृतक की पहचान सैमूअल मसीह के रूप में हुई है। पुलिस ने इस मामले में एक पास्टर सहित दस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Sunil Kumar Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Sat, 24 Aug 2024 07:22 PM (IST)
Hero Image
भूत-प्रेत निकालने के नाम पर युवक की पीट-पीटकर हत्या

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर। भूत-प्रेत निकालने के नाम पर 30 वर्षीय युवक की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप थाना धारीवाल की पुलिस ने एक पास्टर सहित दस लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक की पहचान सैमूअल मसीह निवासी गांव सिंघापुर के रूप में है।

यह घटना 21 अगस्त की बताई जा रही है। राखल पत्नी मंगा मसीह निवासी गांव सिंघापुरा की शिकायत पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तहसीलदार की मौजूदगी में कब्रिस्तान से युवक का शव निवकलवार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोप है कि एक पास्टर और उसके साथियों ने भूत-प्रेत निकालने के नाम पर सैमूअल मसीह की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

डीएसपी कुलवंत सिंह ने बताया कि राखल पत्नी मंगा मसीह निवासी गांव सिंघापुरा ने संबंधित थाने की पुलिस को दी शिकायत आरोप लगाया कि उसका बेटा सैमूअल मसीह (30) बीमार था। उसने पास्टर जैकब मसीह और बलजीत सिंह को दुआ करने के लिए अपने घर बुलाया था।

पास्टकर जैक मसीह 21 अगस्त की रात करीब दस बजे उसके घर आया। जैकब ने बाद में आठ अन्य लोगों को भी उसके घर बुला लिया। इसके बाद इन सभी ने उसके बेटे सैमूअल मसीह की भूत-प्रेत निकालने के नाम पर काफी पिटाई कर दी और उसे चारपाई पर डालकर खुद चले गए।

राखल ने बताया कि जब स्वजनों ने निकट आकर देखा तो सैमूअल मसीह की मौत हो चुकी थी। स्वजनों ने 22 अगस्त को गांव के कब्रिस्तान में सैमूअल के शव को दफना दिया था।

डीएसपी ने बताया कि इस घटना की सूचना मिलते ही शनिवार को मौके पर पहुंची और तहसीलदार तहसीलदार इंद्रजीत कौर की मौजूदगी में कब्रिस्तान से सैमूअल का शव निकलवाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

उन्होंने बताया कि थाना धारीवाल की पुलिस ने जैकब मसीह उर्फ जक्की पुत्र सत्ता मसीह निवासी संघोर कालोनी, बलजीत सिंह सोनू पुत्र रणजीत सिंह निवासी सुचैनिया और आठ अन्य लोगों के खिलाफ खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।