Move to Jagran APP

मौत इस तरह भी आती है! उंगली पर वोटिंग का निशान लगते ही पूर्व सरपंच की हार्ट अटैक से गई जान

पंजाब के कलानौर में मंगलवार को पंचायत चुनाव के दौरान एक पूर्व सरपंच की मौत हो गई। मतदान के लिए उंगली पर निशान लगाते ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। पूर्व सरपंच की मौत से इलाके में शोक की लहर है। पंचायत चुनाव के दौरान कई जगहों पर हिंसा होने की खबर भी सामने आई है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 16 Oct 2024 04:09 PM (IST)
Hero Image
उंगली पर निशान लगाते ही हृदय गति रुकने से पूर्व सरपंच की मौत

संवाद सहयोगी, कलानौर। विधानसभा हलका डेरा बाबा नानक के ब्लाक कलानौर के अधीन आते गांव हकीमपुर में मंगलवार को पोलिंग बूथ पर मतदान के लिए उंगली पर निशान लगाते ही हृदय गति रुकने से पूर्व सरपंच रजिंदर सिंह की मौत हो गई। जानकारी देते हुए मृतक के बेटे हरमन सिंह और साहिब सिंह ने बताया कि उनका पिता बेगोवाल में चल रहे श्री अखंड पाठ साहिब की लड़ियों में पिछले कई दिनों से पाठ करने के लिए गए हुए थे।

उंगली पर निशान लगते ही आया हार्ट अटैक

मंगलवार को पंचायती चुनाव के दौरान गांव में मतदान के लिए आए हुए थे। इसके बाद जब उनका पिता पोलिंग स्टेशन पर मतदान करने के लिए अपनी उंगली पर निशान चिन्ह लगाया तो उनकी हृदय गति रुक गई। उन्हें तुरंत अस्पताल में लेकर जा रहे थे कि रास्ते में उनके पिता की मौत हो गई।

पूर्व सरपंच की ओर से बेगोवाल से मतदान के लिए आने और उंगली पर निशान लगाने के बावजूद भी मतदान करना नसीब न होने से इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों के मुंह से बस एक ही बात निकल रही है कि मौत इस तरह भी आती है।

पंजाब में 60 प्रतिशत हुआ मतदान

पंजाब में बीते मंगलवार को पंचायतों के चुनावों के चुनाव कराए गए थे। पंजाब की 13,237 में से 9,705 ग्राम पंचायतों में मंगलवार को चुनाव हुआ था। पंजाब पंचायत चुनाव के दौरान कई जगहों पर हिंसा की खबरें भी सामने आई। चुनाव के दिन पंजाब के तीन जिलों में गोलीबारी हुई जिसमें 11 लोग घायल हो गए। पंजाब में लगभग 60 प्रतिशत मतदान हुआ।

यह भी पढ़ें- कहीं गोलीबारी तो कहीं बैलेट बॉक्स ही लेकर भाग गए लोग, पंजाब के पंचायत चुनाव में जमकर हुआ बवाल

कई जगहों पर हुआ हिंसा

मोगा के एक गांव में मतदान केंद्र के बाहर कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी की। बूथ के अंदर भी लोग पत्थर मारने लगे। यह घटना दोपहर तीन बजे हुई जब विधायक दविंदर सिंह लाडी ढोंस पहुंचे। लोगों को रोकने के लिए पुलिस को दो हवाई फायर भी करना पड़ा।

पुलिस ने विधायक को सुरक्षा घेरे में लेकर घटनास्थल से बाहर निकाला। वहीं गांव मेहरो में पंच प्रत्याशी के पति ने मतगणना में धक्केशाही का आरोप लगा खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र से मुझे बाहर निकाल दिया गया।

पटियाला के सनौर की खुड्डा ग्राम पंचायत में मतदान केंद्र पर 25 लोगों ने फायरिंग कर दी, जिसमें एक व्यक्ति जख्मी हो गया। हंगामा करने वाले मतपेटी ले भागे, जो कुछ दूर पर एक खेत में मिली।

यह भी पढ़ें- कुल्हड़ पिज्जा कपल की जान को खतरा, सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट से लगाई गुहार; आखिर क्यों मिल रहीं धमकी?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।