Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurdaspur: प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने के आरोप में दो कांग्रेस नेता नामजद, पीड़ित से डेढ़ करोड़ रुपयों की डिमांड की

Punjab News पंजाब के गुरदासपुर में प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने के आरोप में कांग्रेस नेताओं को नामजद किया गया है। प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने के आरोप में पहले से नामजद गैंगस्टर सुख भिखारीवाल और लवदीप सिंह लवी के अलावा तीन अन्य लोगों को नामजद किया है। इनमें से एक कांग्रेस पार्षद और एक यूथ कांग्रेस का शहरी प्रधान है।

By Sunil Kumar Edited By: Preeti Gupta Updated: Tue, 26 Dec 2023 10:41 AM (IST)
Hero Image
प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने के आरोप में दो कांग्रेस नेता नामजद

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। Gurdaspur News: पंजाब के गुरदासपुर में प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने के आरोप में कांग्रेस नेताओं को नामजद किया गया है। थाना सिटी की पुलिस ने एक प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने के आरोप में पहले से नामजद गैंगस्टर सुख भिखारीवाल और लवदीप सिंह लवी के अलावा तीन अन्य लोगों को नामजद किया है। इनमें से एक कांग्रेस पार्षद और एक यूथ कांग्रेस का शहरी प्रधान है।

 रंगदारी मांगने के आरोप में कुल तीन लोग नामजद

मामले में इन दोनों के अलावा एक अन्य युवक को भी नामजद किया गया है।  यह मामला पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में शिकायतकर्ता ने सीआरएम दायर करने के बाद स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम द्वारा की जा रही जांच के बाद सात दिसंबर 2023 को दर्ज किया था।

 डेढ़ करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग की

बता दें कि 19 अप्रैल 2022 को थाना सिटी गुरदासपुर में शहर के प्रॉपर्टी डीलर सिमरनजीत सिंह उर्फ साब द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। शिकायत में साब ने बताया था कि न्यूजीलैंड से एक नंबर से उसे लवदीप सिंह उर्फ लवी गैंगस्टर ने फोन करके गैंगस्टर सुख भिखारीवाल से बात करवाई थी और डेढ़ करोड़ रुपये की रंगदारी मांगते हुए धमकी थी कि उसकी पूरी संपत्ति और परिवार के बारे में उन्हें सूचना मिल रही है। 

रंगदारी न देने पर दी जान से मारने की धमकी

यदि रंगदारी उसको न दी तो उसके परिवार और उसकी जान को खतरा हो सकता है। पुलिस ने लवी और भिखारीवाल के खिलाफ मामला दर्ज करके अदालत में चालान पेश कर दिया था, मगर शिकायतकर्ता सिमरनजीत सिंह साब ने हाईकोर्ट में दर्खास्त देने के बाद मामले की जांच स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम को सौंपी थी।

यह भी पढ़ें- पूरी जागो पार्टी के साथ मनजीत सिंह जीके अकाली दल में की वापसी, परमजीत सिंह सरना के साथ मिलकर करेंगे काम

दो कांग्रेस नेता भी नामजद

अब मामले में इन दोनों के अलावा तीन अन्य आरोपित नामजद किए गए हैं। इनमें वार्ड नंबर आठ से कांग्रेस पार्षद जगबीर सिंह, यूथ कांग्रेस के शहरी प्रधान नकुल महाजन और बथवाला का रहने वाला दिलशेर सिंह उर्फ नवी शामिल है।

यह भी पढ़ें- Punjab Crime: पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये पंजाब भेजी गई थी हेरोइन की खेप, रिसीव करने पहुंचे तीन तस्कर दबोचे गए