Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सऊदी जेल में बंद पंजाब का युवक, सजा पूरी होने के बाद भी नहीं किया रिहा; पीड़ित परिवार ने इंसाफ की लगाई गुहार

Punjab News पंजाब के गुरदासपुर का युवक सऊदी जेल में बंद है। नौजवान पर ट्रक से सामान चोरी करने का आरोप लगा था और उसे पांच साल की सजा हुई थी। वहीं सऊदी अरब सरकार ने नौजवान को अभी तक रिहा नहीं किया है। अब पीड़ित नौजवान के परिवार ने सांसद सुखजिंदर सिंह रंधावा से इंसाफ की गुहार लगाई है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 13 Jun 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
सऊदी जेल में बंद पंजाब का युवक, सजा पूरी होने के बाद भी नहीं किया रिहा

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। जिला गुरदासपुर के अधीन आते गांव किला नत्थू सिंह के नौजवान को सऊदी अरब की सरकार द्वारा सजा पूरी होने के बावजूद भी रिहा नहीं किया जा रहा। नौजवान पर ट्रक से सामान चोरी करने का आरोप लगा था और उसे पांच साल की सजा हुई थी।

वहीं नौजवान के परिवार से भारतीय करंसी 45 लाख रुपये की मांग की जा रही है। उधर पीड़ित नौजवान के परिवार ने सांसद सुखजिंदर सिंह रंधावा से इंसाफ की गुहार लगाई है।

2013 में गया था सऊदी अरब

मामले सबंधी जानकारी देते हुए पीड़ित नौजवान प्रेम लाल की पत्नी रंजीत कौर ने बताया कि उसका पति प्रेम लाल 2013 में रोजी रोटी कमाने के लिए ड्राइवरी के काम में सऊदी अरब गया था। दो साल का वीजा खत्म होने के बाद उन्होंने छुट्टी पर आना था, लेकिन एक दिन जब वह ट्रक खड़ा कर एक पार्क में आराम कर रहे थे, तभी पंजाब के ही कुछ युवकों ने उसके ट्रक से सामान चोरी कर लिया और कंपनी ने चोरी के केस में उसे ही गिरफ्तार करवा दिया।

यह भी पढ़ें: जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट का बदलेगा नाम! BJP अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने PM को लिखा पत्र, कर दी ये मांग

पांच साल की सुनाई गई थी सजा

रंजीत कौर ने बताया कि सऊदी अरब की अदालत ने प्रेम लाल को चोरी के केस के मामले में पांच साल की सजा सुनाई। लेकिन प्रेम लाल पांच साल की सजा भी पूरी कर चुका है। लेकिन बावजूद इसके सऊदी अरब की सरकार द्धारा उसे रिहा नहीं किया जा रहा और हरजाने के तौर पर सऊदी अरब सरकार की ओर से उससे परिजनों से 2 लाख 30 हजार रियाल (भारतीय करेंसी के अनुसार 45 लाख रुपए) की मांग की जा रही है।

परिवार है बहुत गरीब

उन्होंने बताया कि उनका परिवार बहुत गरीब है। उनके दो छोटे बच्चे हैं। जिनका पालन पोषण पहले ही बहुत मुश्किल से हो रहा है। वह इतनी बड़ी रकम अदा नहीं कर सकते। उन्होंने बताया कि अपने पति प्रेम लाल की रिहाई करवाने के लिए उन्होंने कई राजनीतिक लोगों का दरवाजा खटखटाया है, लेकिन किसी ने भी उनकी मदद नहीं की।

यह भी पढ़ें: 'पाकिस्तान के PRO की तरह बोलना बंद करें फारूक अब्‍दुल्‍ला...', नेकां अध्‍यक्ष के किस बयान पर भड़के तरुण चुग?

अभी भी उसका पति सऊदी अरब की स्मैसी जेल के सैल नंबर एच-43 में बंद है। उन्होंने केंद्र व पंजाब सरकार के उच्च अधिकारियों के अलावा गुरदासपुर से नए बने सांसद सुखजिंदर सिंह रंधावा से अपील कि है उनके पति को जेल से छुड़वाया जाए।