Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Article 370 Verdict: भाजपा नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत, बोले- 'धारा 370 हटाने के पक्ष में था हर देशवासी'

Article 370 Verdict सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसला का भाजपा नेताओं ने स्‍वागत किया है। पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद ने कहा कि कांग्रेस के देश को तोड़ने वाले धारा 370 को लगाने वाले कांग्रेस के फैसले का देश ने लंबा समय संताप झेला था। सूद ने कहा की धारा 370 के मामले में कांग्रेस की देश की एकता व अखंडता को खत्म करने की सोच स्पष्ट दिखाई देती है।

By Parveen Kumari Edited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 11 Dec 2023 02:34 PM (IST)
Hero Image
भाजपा नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत

जागरण संवाददाता, होशियारपुर। देश के माननीय उच्चतम न्यायालय की तरफ से आज लंबी बहस के बाद मोदी सरकार के फैसले को वैध ठहराते हुए उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार के एक बड़े फैसले पर मोहर लगाई है। उक्त बात करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद ने कहा कि कांग्रेस के देश को तोड़ने वाले धारा 370 को लगाने वाले कांग्रेस के फैसले का देश ने लंबा समय संताप झेला था।

कांग्रेस ने धारा 370 हटाने का आखिरी दम तक किया विरोध

हर देश भक्त भारतीय धारा 370 को हटाए जाने के पक्ष में था, परंतु तुष्टिकरण की राजनीति अपनाते हुए कांग्रेस ने धारा 370 हटाने का आखिरी दम तक विरोध किया। सूद ने कहा की धारा 370 के मामले में कांग्रेस की देश की एकता व अखंडता को खत्म करने की सोच स्पष्ट दिखाई देती है।

यह भी पढ़ें: Article 370 Verdict: 'नया जम्मू-कश्मीर...' अनुच्छेद 370 व 35A पर राजनीति हमेशा के लिए खत्म, फैसले का आवाम ने दिल खोलकर किया स्वागत

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए खुशी मनाई

धारा 370 के बहाने ही पाकिस्तान जम्मू एंड कश्मीर में आतंकवादी तथा भारत विरोधी गतिविधियां चल रहा था। जिसके कारण बहुत सारे लोगों का कारोबार भी ठप हो गया था और भारत के लोग भी जम्मू एंड कश्मीर में जाने से घबराते थे।

यह भी पढ़ें: Article 370 Verdict: SC के फैसले से घाटी के बड़े नेताओं में नाराजगी, बोले- 'जम्‍मू-कश्‍मीर की जनता के हित में नहीं आया निर्णय'

इस मौके पर उपस्थित भाजपा नेताओं जिला महामंत्री व पूर्व पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू, जिला सचिव अश्वनी गैंद, यशपाल शर्मा, अरुण तनेजा, राहुल आदिया, प्रितपाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए खुशी मनाई।