Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

होशियारपुर के विपश्यना मेडिटेशन सेंटर पहुंचे अरविंद केजरीवाल;10 दिन तक करेंगे साधना; ED के सामने नहीं होंगे पेश

Arvind Kejriwal होशियारपुर (Hoshiarpur) के गांव आनंदगढ़ स्थित विपश्यना मेडिटेशन सेंटर (Vipassana Meditation Center) में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ध्यान लगा रहे हैं। उनका यहां पर साधना के लिए दस दिन का प्रवास होगा। वीरवार सुबह से केजरीवाल ने साधना के पहले दिन की शुरुआत की। वह तड़के छह बजे ही उठ गए और तय शेड्यूल के मुताबिक दिनचर्या की शुरुआत की।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 21 Dec 2023 09:34 AM (IST)
Hero Image
होशियारपुर के विपश्यना मेडिटेशन सेंटर पहुंचे अरविंद केजरीवाल

हजारी लाल, होशियारपुर। Arvind Kejriwal: सर्दी में होशियारपुर का प्रशासन गर्म दिख रहा है। क्योंकि शहर में दो मुख्यमंत्रियों का प्रवास जो है।

चौहाल की पहाड़ियों में बने नेचर हट में रुककर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रकृति (CM Bhagwant Mann) का नजारा ले रहे हैं और दूसरी तरफ होशियारपुर (Hoshiarpur) के गांव आनंदगढ़ स्थित विपश्यना मेडिटेशन सेंटर (Vipassana Meditation Center) में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ध्यान लगा रहे हैं।

10 दिन तक विपश्यना सेंटर में साधना करेंगे सीएम

बता दें कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal in Vipassana Meditation Center) साधना करने के लिए विपश्यना सेंटर में बुधवार रात आठ बजे आए हैं। उनका यहां पर साधना के लिए दस दिन का प्रवास होगा। वीरवार सुबह से केजरीवाल ने साधना के पहले दिन की शुरुआत की।

नेचर हट में रुके हैं सीएम मान

वह तड़के छह बजे ही उठ गए और तय शेड्यूल के मुताबिक दिनचर्या की शुरुआत की। उधर, केजरीवाल को होशियारपुर छोड़ने आए मुख्यमंत्री भगवंत मान चौहल स्थित वन विभाग की ओर से बनाई गई नेचर हट में रुके। रात के भोजन करने से पहले मान ने वन विभाग के अधिकारियों से बात की नेचर हट का प्रोजेक्ट बहुत अच्छा है।

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: इधर ED ने भेजा समन, उधर विपश्यना के लिए पंजाब पहुंचेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल

सुबह सैर पर निकले सीएम मान

इसी तरह से और भी हट बनाई जाएं ताकि यहां पर पर्यटकों का आवागमन और ज्यादा हो सके। विभाग ने अभी दो ही हट बनाई है। एक अधिकारी ने बताया कि मान वीरवार सुबह जल्द उठ गए। वहां पर बनाए गए सैर करने वाले ट्रैक पर कुछ देर घूमा।

ईडी के समन पर पेश नहीं होंगे केजरीवाल

सुबह 11 बजे तक वह चंडीगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे। उल्लेखनीय है कि दिल्ली शराब घोटाले में ईडी (ED) ने आज वीरवार को केजरीवाल को समन (ED Summons to CM Arvind Kejriwal) भेजकर तलब किया है।

उससे पहले वह होशियारपुर के विपश्यना मेडिटेशन सेंटर में दस दिन के लिए साधना के लिए दाखिल हो गए हैं। इससे साफ हो गया है कि केजरीवाल आज भी ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें- गोगामेड़ी की हत्या के बाद अब Punjab के 'करणी सेना' अध्यक्ष को मिली धमकियां, अलग-अलग नंबरों से आ रही कॉल