Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hoshiarpur: माहिलपुर में नशा बेचने को लेकर दो गुटों में गैंगवार, एक दूसरी पर दागीं गोलियां, सात जख्मी

Hoshiarpur Crime वीरवार दोपहर को माहिलपुर के नजदीक गांव खानपुर में दो गाड़ियों में आए करीब एक दर्जन लोगों ने एक घर से लड़की को जबरदस्ती गाड़ी में बैठा लिया और बुजुर्ग महिला के सिर पर वार कर दिया। गाड़ियों में सवार होकर आए लोग आरोप लगा रहे थे कि महिला के बेटे ने 25 हजार रुपये चुरा लिए हैं।

By Parveen Kumari Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Fri, 29 Dec 2023 10:17 PM (IST)
Hero Image
माहिलपुर में नशा बेचने को लेकर दो गुटों में गैंगवार

जागरण संवदादाता, होशियारपुर। जिले के कस्बा माहिलपुर में वीरवार को नशा बेचने को लेकर दो गुटों में गैंगवार हो गई। दोपहर को शुरू हुई तकरार रात को खूनी संघर्ष में बदल गई। दोनों गुटों ने एक दूसरे पर गोलियां दागीं। झगड़े में दोनों गुटों के सात लोग जख्मी हो गए। पुलिस ने दोनों ही गुटों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वीरवार दोपहर को माहिलपुर के नजदीक गांव खानपुर में दो गाड़ियों में आए करीब एक दर्जन लोगों ने एक घर से लड़की को जबरदस्ती गाड़ी में बैठा लिया और बुजुर्ग महिला के सिर पर वार कर दिया। गाड़ियों में सवार होकर आए लोग आरोप लगा रहे थे कि महिला के बेटे ने 25 हजार रुपये चुरा लिए हैं। गाड़ियों में सवार होकर आए इन लड़कों का नेतृत्व परमजीत सिंह पम्मा निवासी गज्जर कर रहा था। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद है। 

हमलावरों और महिला समर्थकों की आमने-सामने झड़प 

इसके बाद रात करीब दस बजे दाना मंडी माहिलपुर के पास महिला के घर आए हमलावरों और महिला समर्थकों की आमने-सामने झड़प हो गई। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे पर अवैध हथियारों से फायरिंग कर दी। तेजधार हथियार भी जमकर चले। दोनों तरफ से की गई फायरिंग में पहले गुट के इमानप्रीत सिंह पुत्र रछपाल सिंह निवासी जस्सोवाल अपने बाएं पैर में गोली लगी है, रमन भालौट पुत्र बलभद्र सिंह निवासी सलेमपुर अपनी दाहिनी बाजू में गोली लगी है। जबकि दूसरे गुट के कुलदीप सिंह पुत्र साधु सिंह निवासी मनोलियां, परमजीत सिंह पुत्र योगराज सिंह निवासी गज्जर के भी गोली लगी है। 

इसके अलावा मनदीप सिंह पुत्र शिंगारा सिंह निवासी मुग्गोवाल, गुरदीप सिंह पुत्र गुरदीप सिंह व रोपड़ निवासी सतनाम सिंह तेजधार हथियारों के वार से जख्मी हैं। ली लगने से जख्मी हुए हैं। सभी को पहले सिविल अस्पताल माहिलपुर लाया गया, जहां बाद में उन्हें होशियारपुर रेफर कर दिया गया।

जांच कर रही पुलिस

मौके पर पहुंचे पत्रकारों ने जब घायलों को अपने कैमरे में कैद करना शुरू किया तो वे पत्रकारों से भी उलझने लगे। इसी समय डीएसपी दलजीत सिंह खख गढ़शंकर भारी फोर्स के साथ अस्पताल पहुंचे और अस्पताल को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया। डीएसपी ने मौके पर कुछ युवकों को अच्छा सबक सिखाया। माहिलपुर थाने की पुलिस ने दोनों गुटों के करीब एक दर्जन लोगों के खिलाफ इरादा कत्ल व अन्य संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया और सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। झगडे का कारण नशा बेचना बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

क्या कहते हैं एसएसपी सुरिंदर लांबा

इस संबंध में एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने गोली लगने से घायल होने की पुष्टि की। कहा कि सात लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस को इस अवैध हथियार की भी जांच करेगी। दोनों गुटों में कुछ आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोग भी शामिल हैं।