Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hoshiarpur News: किसानों ने मांगों को लेकर जालंधर-पठानकोट हाईवे पर लगाया जाम, बीते एक घंटे से वाहनों की लगी लाइन

Farmers Protest on sugarcane Rate होशियारपुर के हलका मुकेरिया में किसानों द्वारा मांगों को लेकर गन्ना मिल और जालंधर नेशनल हाईवे को पिछले एक घंटे से जाम रखा हुआ है। जिसके कारण नेशनल हाईवे पर कई किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई है। जाम को खुलवाने के लिए हल्का की पुलिस द्वारा रूट को कई जगहों से डायवर्ट किया जा रहा।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Fri, 01 Dec 2023 06:40 PM (IST)
Hero Image
किसानों ने मांगों को लेकर जालंधर-पठानकोट हाईवे पर लगाया जाम, फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, होशियारपुर। Farmers Protest: होशियारपुर के हलका मुकेरिया में किसानों द्वारा मांगों को लेकर गन्ना मिल और जालंधर नेशनल हाईवे को पिछले एक घंटे से जाम रखा हुआ है। जिसके कारण नेशनल हाईवे पर कई किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई है। जाम को खुलवाने के लिए हल्का की पुलिस द्वारा रूट को कई जगहों से डायवर्ट किया जा रहा।

जिले तथा अन्य जिलों के एकत्रित हुए किसान अब इस बात को लेकर अड़े हुए हैं सरकार जब तक मिलो को नहीं चलाती और गन्ने के रेट को मांगो अनुसार नही देती तब तक हमारा धरना जारी रहेगा। 

सरकार ने 11 रुपये का शगुन देकर भद्दा मजाक किया

जानकारी देते हुए किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के प्रधान श्याम सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा किसानों के साथ किए वादे अनुसार गन्ने का मांग अनुसार रेट नहीं बढ़ाया गया। बल्कि 11 रुपये शगुन का कहर और भद्दा मजाक किया गया है। उन्होंने बताया की सरकार के सामने हमारे द्वारा जो वृद्धि मूल्य रखा गया जब तक उसे नहीं बढ़ाया जाता और मिल को नहीं चलाया जाता तब टैक्सी तरह प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं उन्होंने कहा की सरकार दोनों मांगों का जल्द से जल्द नोटिफिकेशन जारी करें। 

साथ ही पंजाब के अन्य जिलों से किसानों का आना भी लगातार जारी है। किसानों द्वारा रेलवे ट्रैक पर धरना देने का निर्णय लिया जा रहा है। 

धरना रोकने के लिए पहुंची जिला डिप्टी कमिश्नर 

धरना समाप्त करवाने के लिए जिला डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल और जिला पुलिस कप्तान द्वारा भी मौके पर पहुंच कर किसानों के साथ बातचीत की जा रही हैं, लेकिन किसान अभी भी अपनी मांगों को लेकर के जब तक मिले नहीं चलती ओर सरकार वृद्धि रेटों का नोटिफिकेशन जारी नहीं करती धरना जारी रखेंगे पर अड़ी हुई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर