Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Crime: युवक ने प्‍यार का झांसा देकर युवती को जाल में फंसाया, फिर दस लाख रुपयों के लालच में दुबई में कर दिया सौदा

Punjab Crime पंजाब में युवक ने युवती को प्‍यार का झांसा देकर जाल में फंसा लिया। इसके बाद युवती का दस लाख में सौदा कर दुबई में बेच दिया। जानकारी के अनुसार युवती शहर की नामी व्‍यापारी की बेटी है। युवती युवक को प्‍यार करने लगी थी। उसे पता ही नहीं चला कि जिससे वह प्‍यार कर रही है वो मानव तस्‍कर बन उसे दुबई में बेच देगा।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 18 Jul 2024 10:46 AM (IST)
Hero Image
नामी व्‍यापारी की बेटी को मानव तस्‍करों ने दुबई में बेचा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, होशियारपुर। Punjab Crime News: शहर के एक नामी व्यापारी परिवार की बेटी को मानव तस्करों ने बहला-फुसलाकर अपने झांसे में ले लिया, फिर प्रेमी बने युवक ने उसे अपने जाल में फंसाकर दुबई भेज दिया।

वहां लड़की को बेच दिया गया। लड़की को भनक तक नहीं लगी कि उसे बेचा जा चुका है। घटना का सुखद पहलू यह है कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लड़की को दुबई से बरामद करवा लिया तथा दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

परिवार वालों ने तोड़ दिया था मोबाइल

पीड़ित युवती ने शिकायत में बताया कि पांच वर्ष पहले वह दादी के साथ शहर के फिजियोथैरेपी सेंटर में थेरेपी के लिए जाती थी। वहां उसकी मुलाकात सुखबीर सिंह उर्फ काला निवासी नंगलखुर्द माहिलपुर से हुई। सुखबीर ने उसका मोबाइल नंबर ले लिया और फिर उससे बातें करने लगा। परिवार को पता चला तो उसका मोबाइल तोड़ दिया गया। इसके बाद उसका सुखबीर से संपर्क नहीं हुआ।

इंटरनेट मीडिया पर हुई थी बात

पांच वर्ष बाद कुछ दिन पहले इंटरनेट मीडिया पर दोनों की फिर से बात शुरू हो गई। सुखबीर ने विवाह का प्रस्ताव रखा। पीड़ित ने बताया कि सुखबीर से उसे झांसा दिया कि वह उसका पांच वर्षों से इंतजार कर रहा है। सुखबीर ने कहा कि वे दोनों दुबई में सेटल हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Farmers Fateh March: अंबाला में रहे असफल... तो किसानों ने पंजाब में निकाला फतेह मार्च, रिहा हुए जलबेड़ा का किया सम्‍मान

सुखबीर ने साजिश करके चाचा के लड़के की मदद से उसका दुबई का वीजा लगवा दिया। वह जब घर से भागी तो वह 12 लाख रुपये की घड़ी, हीरे व सोने की अंगूठी, सोने का लाकेट, 55 हजार रुपये, आइफोन व एप्पल वाच भी ले गई।

अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचा था सुखबीर

सुखबीर उसे लेकर अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचा। वहां उसने यह कहते हुए उसे प्लेन में बिठा दिया कि उसकी बहन की शादी है, शादी के बाद वह भी दुबई आ जाएगा और वह दुबई चली गई। युवती ने बताया कि दुबई एयरपोर्ट से लवप्रीत व उसकी पत्नी माही उसे अपने साथ ले गए।

अपने घर में उसे चार दिन तक रखा। इस बीच अवैध धंधा करने के लिए मजबूर किया जाने लगा। शक होने पर उसने परिवार से संपर्क किया। इसके बाद उसके पिता के दोस्त राहुल शर्मा उनके घर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी।

आर्मेनिया की उड़ान हो गई थी पक्‍की

पारिवारिक सदस्यों को दुबई जाकर पता चला कि उसे शारीरिक शोषण के लिए दस लाख रुपये में बेच दिया गया है। इसके अगले दिन ही उसकी आर्मेनिया की उड़ान पक्की हो गई थी। पुलिस ने दुबई के उच्चाधिकारियों से संपर्क साधकर आर्मेनिया के लिए विमान के उड़ान भरने से पहले ही युवती को बरामद करवा लिया।

यह भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala Murder मामले में सब-इंस्पेक्टर की जमानत याचिका खारिज, आरोपी को भगाने में की थी मदद; HC ने जमकर फटकारा

युवती होशियारपुर लौट आई है। थाना सिटी की पुलिस ने सुखबीर और उसके साथी सोहन सिंह निवासी ढाका हरियाना के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस गिरोह का पर्दाफाश करने में जुट गई है।