Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hoshiarpur: दिल्‍ली पुलिस के कॉन्‍स्‍टेबल ही निकले किडनैपर, अपहरण कर ऐंठे थे लाखों रुपये; गिरफ्तारी हुई तो सामने आया सच

Delhi Police Constables Arrested पंजाब पुलिस ने दिल्‍ली के दो कॉन्‍स्‍टेबलों को गिरफ्तार कर लिया है। दसूहा पुलिस प्रमुख हरप्रेम सिंह ने अपने बयानों पर प्रारंभिक रिपोर्ट में लिखा है कि उन्हें सूचना मिली थी कि बिना नंबर की एक काली स्कॉर्पियो जिसमें पांच लोग सवार थे मुकेरियां हलके से एक व्यक्ति का अपहरण कर ले जा रहे हैं। पंजाब से दिल्ली ले जाने की धमकी देकर पैसे वसूलते थे।

By Satish Kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 20 Jan 2024 09:02 PM (IST)
Hero Image
अपहरण कर डेढ़ लाख वसूलने के आरोपित दिल्ली पुलिस के जवान गिरफ्तार

जागरण टीम, दसूहा (होशियारपुर)। शुक्रवार शाम दसूहा कस्बे में उस समय बड़ा हंगामा हो गया जब बिना नंबर की काली स्कॉर्पियो में सवार दिल्ली पुलिस के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि तीन भागने में सफल रहे। दसूहा पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दसूहा पुलिस प्रमुख हरप्रेम सिंह ने अपने बयानों पर प्रारंभिक रिपोर्ट में लिखा है कि उन्हें सूचना मिली थी कि बिना नंबर की एक काली स्कॉर्पियो जिसमें पांच लोग सवार थे, मुकेरियां हलके से एक व्यक्ति का अपहरण कर ले जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ऊंची बसी गांव के पास उन्होंने स्कॉर्पियो को रोक लिया और उसमें सवार तीन लोग गाड़ी से उतरकर भागने लगे।

दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल के रूप में हुई पहचान

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल मनोज और हेड कॉन्‍स्‍टेबल राजा सिंह के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह पाया गया कि उनके तीन सहयोगियों हेड कॉन्‍स्‍टेबल जुगिंदर सिंह, हेड कॉन्‍स्‍टेबल दलवीर सिंह और हेड कांस्टेबल श्री पाल ने विभिन्न क्षेत्रों में माननीय न्यायालय द्वारा भगोड़ा घोषित किए गए व्यक्तियों को गिरफ्तार करने की साजिश रचते थे।

यह भी पढ़ें: Punjab: होशियारपुर में बस और ट्रैक्टर की भीषण टक्कर, हादसे में तीन पुलिसकर्मियों की मौत; कई घायल

दिल्‍ली पुलिस को बिना बताए करते थे ये काम

पंजाब से दिल्ली ले जाने की धमकी देकर पैसे वसूलते थे और इस काम के लिए वह दिल्ली पुलिस को बिना बताए ये काम करते थे। उन्होंने बताया कि पिछली रात भी उन्होंने मुकेरियां विधानसभा क्षेत्र के हरप्रीत सिंह नामक एक भगोड़े व्यक्ति को धारा 384, 34 आईपीसी के तहत डराकर डेढ़ लाख रुपये ले लिए और अधिक पैसों के लालच में उसका अपहरण कर लिया और अपने साथ ले गए।

यह भी पढ़ें: होशियारपुर में शख्स से लिया पुरानी रंजिश का बदला, विदेश से लौटे साहिल को उतारा मौत के घाट; सात में से पांच लोग गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें