Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: नौकर ही निकला लुटेरा, सोना-चांदी और लाखों रुपये लूट की ऐसे रची थी साजिश; पुलिस ने किए और भी कई बड़े खुलासे

Punjab News पंजाब पुलिस ने 24 घंटे के अंदर लूट का पर्दाफाश कर दिया। लूट का माल भी बरामद कर लिया गया है। आरोपितों से पूछताछ जारी है जिससे और भी खुलासे होने की संभावना है। इस वारदात के बाद सुनियारा बिरादरी में काफी दहशत का माहौल व्याप्त हो गया था। लेकिन झूठी वारदात से पर्दा हटाए जाने से सभी ने राहत की सांस ली है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 24 Jun 2024 07:04 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: नौकर ने दोस्तों के साथ रची थी साजिश।

जागरण संवाददाता, होशियारपुर। रविवार को शहर के घने सराफा बाजार में श्रीनाथ टंच ज्वेलर की दुकान पर लूट का चौबीस घंटे में पुलिस ने राजफाश कर दिया है। नौकर ही लुटेरा निकला है। लालच में आकर नौकर ने ही अपने दोस्त और उसके पिता के साथ मिलकर लूट का ड्रामा रचा। लेकिन कानून के लंबे हाथ से वह बच नहीं सका। महज चौबीस घंटे में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार करके लूटा गया सोना, चांदी और नकदी भी बरामद कर ली।

सोमवार को पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने बताया कि रविवार सुबह खुशाल भिकाजी सावले निवासी सावेल बस्ती हंगीरगे थाना संभोला जिला सोलापुर महाराष्ट्र (वतर्मान निवासी कमेटी बाजार होशियारपुर) ने थाना सिटी पुलिस को सूचना दी थी कि वह पौने दस बजे अपनी दुकान पर पहुंचने पर देखा कि उसका नौकर योगेश यादव जमीन पर गिरा हुआ था।

उसके मुंह पर टेप बंधी हुई थी। हाथ एवं पैर भी टेप से बांधे थे। उसने जब उसकी टेप हटाई तो उसने बताया कि दो अज्ञात लुटेरे दुकान पर आए थे। उन्होंने उसे बांधक बनाकर करीब एक किलो सोना, करीब तीन किलोग्राम चांदी तथा 23 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए हैं।

पुलिस को नौकर पर ही हुआ शक

पुलिस ने सूचना मिलते ही मामले की जांच शुरू की। प्राथमिक जांच में मामला संदिग्ध लगा था। एसपी डी सर्वजीत सिंह बाहिया, डीएसपी सिटी अमरनाथ और थाना सिटी के एसएओ दीपक शर्मा पर आधारित टीम गठित करके तफ्तीश शुरू हो गई। शक के आधार पर नौकर नौकर योगेश से जब पूछताछ की, पहले तो वह अपने गुनाहों पर पर्दा डालता रहा। कहा कि दो लुटेरे उसका मोबाइल फोन भी लूटकर ले गए हैं, मगर पुलिस की पूछताछ में ज्यादा देर तक योगेश अपने गुनाहों पर पर्दा न डाल सका।

लालच आने पर रची साजिश

उसने कबूल किया कि सोना, चांदी और नकदी देखकर उसके मन में लालच आ गया था। उसने ही लूट की साजिश रची थी। योजना के तहत उसने अपने दोस्त कृष्णा कपूर पुत्र संदीप कपूर निवासी वार्ड नंबर 2 नजदीक कुंद्रा डेयरी इंदरी जिला करनाल हरियाणा व उसके पिता संदीप कपूर को होशियारपुर बुलाया था। योजना के तहत ही उसने सोना, चांदी और नकदी सूटकेस में रखा था। उसके बाद सारे घटनाक्रम को लूट करार देने के लिए उनसे ही खुद को बंधक बनवा लिया था।

नौकर गिरफ्तार, सोना-चांदी बरामद

योगेश की निशानदेही पर हरकत में आई पुलिस पार्टी ने करनाल हरियाणा की स्थानीय पुलिस की मदद से कृष्णा व उसके पिता दीपक को गिरफ्तार कर लिया। 800 ग्राम सोना, ढाई किलोग्राम चांदी, 22.50 लाख रुपये कैश तथा वारदात में प्रयोग अटैची भी बरामद कर ली गई है। दोनों आरोपितों पर लूट के तहत मामला तथा योगेश यादव को लूट की साजिश रचने के लिए 120-बी के तहत मामले में नामजद करके गिरफ्तार किया गया है।

लोगों में दहशत

आरोपितों से पूछताछ जारी है, जिससे और भी खुलासे होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इस वारदात के बाद सुनियारा बिरादरी में काफी दहशत का माहौल व्याप्त हो गया था। लेकिन, झूठी वारदात से पर्दा हटाए जाने से सभी ने राहत की सांस ली है। एसएसपी ने कहा कि भविष्य में जो भी इस प्रकार की झूठी वारदात रचने एवं खबर देने का प्रयास करेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि दैनिक जागरण ने 24 जून के प्रकाशित अंक में लूट की घटना को संदिग्ध करार दिया था