Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hoshiarpur: केंद्रीय जेल में दो विचाराधीन कैदियों ने की आत्महत्या, बाथरूम में जाकर कपड़े से रस्‍सी बनाकर लगाई फांसी

Two Prisoners Committed Suicide पंजाब के होशियारपुर में केंद्रीय जेल में दो विचाराधीन कैदियों ने बाथरूम के ग्रिल से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना का खुलासा उस समय हुआ जब एक कैदी बाथरूम के लिए गया तो देखा कि दोनों का शव लटक रहा था। सूचना पाकर जेल प्रबंधन के मौके पर पहुंचने तक दोनों की मौत हो गई थी।

By hazari lal Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 22 Dec 2023 06:58 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय जेल में दो विचाराधीन कैदियों ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, होशियारपुर। शुक्रवार तड़के केंद्रीय जेल में दो विचाराधीन कैदियों ने बाथरूम के ग्रिल से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना का खुलासा उस समय हुआ, जब एक कैदी बाथरूम के लिए गया तो देखा कि दोनों का शव लटक रहा था।

सूचना पाकर जेल प्रबंधन के मौके पर पहुंचने तक दोनों की मौत हो गई थी। थाना सिटी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के पश्चात शवों के परिजनों के सुपुर्द कर दिया। विचाराधीन कैदियों ने आत्महत्या क्यों, इस बारे में कुछ पता नहीं चला है।

नशा तस्‍करी के चार मामले हैं दर्ज

जानकारी के मुताबिक ओंकार चंद निवासी सुंदर नगर के खिलाफ विभिन्न थानों में नशा तस्करी के चार मामले दर्ज हैं। इसी आरोप में वह तीन अक्टूबर 23 से केंद्रीय जेल होशियारपुर में बंद था। दूसरे विचाराधीन कैदी टीटू के खिलाफ थाना सदर में दुष्कर्म का मामला दर्ज था। वह 9 अगस्त 23 से केंद्रीय जेल में बंद था। टीटू चब्बेवाल के गांव महिना का रहने वाला था।

यह भी पढ़ें: Punjab News: प्रकृति में मगन CM मान, अरविंद केजरीवाल लगा रहे ध्यान

जेल में दोनों इकट्ठे रहते थे। जेल की बैरक नंबर 23 में दोनों विचाराधीन कैदी रात की गिनती के बाद सो गए थे। रात तीन बजे के करीब दोनों बैरक के अंदर बनाए गए बाथरूम में गए। गर्म पट्टी और कपड़े से रस्सी बनाकर बाथरूम की ग्रिल में बांध लिया। उसके बाद दोनों ने फंदा लगा लिया था। साढ़े तीन बजे के करीब एक कैदी बाथरूम गया तो देखा कि दोनों का शव लटक रहा है।

पुलिस ने कब्‍जे में लिए शव

जेल प्रशासन की सूचना मौके पर पहुंची सिटी पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया। सरकारी अस्पताल होशियारपुर में डाक्टरों की टीम, जिसमें डॉ. रितु, डॉ. काजल और डॉ. सिमरन ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम किया। आईओ राकेश कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम की सारी प्रक्रिया ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट की देखरेख में की गई। पोस्टमार्टम के दौरान यह तथ्य सामने आए कि दोनों की मौत दम घुटने से हुई है।

यह भी पढ़ें: पंजाब के मशहूर सिंगर Singga को मिली धमकी, सोशल मीडिया पर लाइव आकर CM मान से की यह अपील; जानिए पूरा मामला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें