Move to Jagran APP

पंजाब में पंचायत चुनाव खत्म पर नहीं थम रही हिंसा, होशियारपुर में जीत का जश्न मना रहे समर्थक की हत्या

पंजाब (Punjab News) में पंचायत चुनाव के बाद हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। होशियारपुर के गांव देवीदा कलां में सरपंच की जीत का जश्न मना रहे लोगों पर दूसरे गुट ने हमला कर दिया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। दोनों ही पक्ष आम आदमी पार्टी के समर्थक बताए जा रहे हैं। इस घटना से गांव में तनाव का माहौल है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 18 Oct 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
पंचायत चुनाव के रंजिश में पंजाब में हो रही हिंसा। पुलिस की फाइल फोटो

जागरण टीम, होशियारपुर। पंजाब में पंचायत चुनाव खत्म हो गया है लेकिन अभी भी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। गांव देवीदा कलां में गुरुवार देर रात सरपंच की जीत का जश्न मना रहे लोगों को पर दूसरे गुट ने हमला कर दिया। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

मौके पर पहुंची थाना महतियाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। खास बात यह है कि दोनों ही पक्ष आम आदमी पार्टी के समर्थक बताए जा रहे हैं लेकिन गांव में ही उनके दो अलग-अलग धड़े बने हुए हैं।

मृतक ने जीता था सरपंच का चुनाव

जानकारी के मुताबिक गांव के सरपंच का चुनाव मेजर सिंह जीते थे। गुरुवार की रात को उनके समर्थक जीत का जश्न मना रहे थे। इसी दौरान विरोधी गुट के उम्मीदवार के समर्थकों ने जश्न मना रहे लोगों पर हमला कर दिया। हमलावरों ने हरभजन सिंह बग्गा पर सुए से कई वार कर दिए।

इससे वह गंभीर रूप से जख्मी होकर वहीं गिर गया। दूसरी तरफ हमलावर मौके से फरार हो गए। हरभजन सिंह को गंभीर हालत में तुरंत सरकारी अस्पताल होशियारपुर लाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हरभजन की हत्या से गांव में तनाव पैदा हो गया है। एहतियात के तौर पर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें- कहीं गोलीबारी तो कहीं बैलेट बॉक्स ही लेकर भाग गए लोग, पंजाब के पंचायत चुनाव में जमकर हुआ बवाल

डॉक्टर दंपत्ती ने स्टोर में छिपकर बचाई जान

उधर, फाजिल्का के अबोहर के गांव ढाणी बीरबल में बुधवार देर रात साढे़ 9 बजे पंचायत चुनाव की रंजिश के चलते दर्जनभर लोगों ने डॉक्टर देवी लाल के घर पर हमला कर दो कारों को क्षतिग्रस्त कर दिया। डॉक्टर दंपत्ती व परिवार ने स्टोर में छिपकर अपनी जान बचाई। होशियारपुर जिले के मुकेरियां के गांव चरेड़िया का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से प्रसारित हो रहा है।

वीडियो में हारा हुआ उम्मीदवार अपने समर्थक के साथ मिलकर लोगों के साथ मारपीट करता दिख रहा है। होशियारपुर के गांव खानपुर में पूर्व सरपंच अशोक कुमार सहित 80 लोगों पर चुनाव कर्मचारियों के काम में बाधा डालने व पुलिस पर हमला करने के आरोप में केस दर्ज किया है। मोगा के गांव कोटला मेहर सिंह वाला में मंगलवार को चुनाव के दिन गोली लगने से घायल हुए गुरचरण सिंह ने वीरवार को दम तोड़ दिया।

हार की रंजिश में पंच के घर पर 50 लोगों ने किया हमला

फिरोजपुर जिले के गुरुहरसहाय क्षेत्र के गांव छिंबे वाला चक सरकार में बुधवार शाम को साढ़े 7 बजे 50 से ज्यादा की संख्या में हथियारबंद लोगों ने पंच किशन सिंह के घर पर हमला कर जमकर मारपीट की। पीड़ितों का आरोप है कि गांव के निर्वाचित सरपंच ने हमला कराया है, उनका समर्थन पंच का चुनाव नहीं जीत सकता था। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

गांव छिंबे वाला चक सरकार में जसवंत सिंह सरपंच का चुनाव जीत गए थे, उनके साथी पंच पद का चुनाव हार गया था और विरोधी किशन सिंह पंच चुने गए थे। इसी रंजिश में बुधवार रात करीब 50 से ज्यादा संख्या में हथियारबंद लोगों ने किशन सिंह के घर में हमला बोल दिया। हमलावरों ने घर के मेन गेट को खोलकर घर के अंदर प्रवेश किया। घर में जो भी मिला उसे लाठी, डंडे, लोहे रोड से पीटा।

हमलावरों ने महिलाओं तक को नहीं बख्शा। हमले में निर्वाचित पंच किशन सिंह, बलजीत कौर सहित नौ लोग घायल हो गए हैं, जबकि सरपंच के पक्ष का जसवंत सिंह भी घायल हो गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- पंजाब पंचायत चुनाव पर लगेगी रोक? सुप्रीम कोर्ट ने सुना दिया फैसला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।