Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal: इधर ED ने भेजा समन, उधर विपश्यना के लिए पंजाब पहुंचेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) को लेकर ईडी ने आप सुप्रीमो व मुख्यमंत्री अरविंदर केजरीवाल को 21 दिसंबर को पेश होने के लिए समन (ED Summons To Kejiriwal) भेजकर तलब किया है। पेश होने से पहले केजरीवाल ने ठीक एक दिन पूर्व उन्होंने 20 दिसंबर को होशियारपुर के गांव आनंदगढ़ स्थित विपश्‍यना मेडीटेशन सेंटर में आकर साधना करने का प्रोगाम बना लिया।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 20 Dec 2023 01:13 PM (IST)
Hero Image
इधर ED ने भेजा समन, उधर विपश्यना के लिए पंजाब पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल

हजारी लाल, होशियारपुर। Arvind Kejriwal News: दिल्ली में शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam)  को लेकर ईडी ने आप सुप्रीमो व मुख्यमंत्री अरविंदर केजरीवाल को 21 दिसंबर को पेश होने के लिए समन (ED Summons To Kejiriwal)  भेजकर तलब किया है।

पेश होने से पहले केजरीवाल ने ठीक एक दिन पूर्व उन्होंने 20 दिसंबर को होशियारपुर के गांव आनंदगढ़ स्थित विपश्‍यना मेडीटेशन सेंटर में आकर साधना करने का प्रोगाम बना लिया।

विपश्‍यना में सीएम केजरीवाल का दस दिन का प्रोग्राम

सीएम का यहां पर दस दिन का प्रवास होगा। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन चौकस हो गया है। विपश्‍यना मेडीटेशन सेंटर के इर्द गिर्द पुलिस को सतर्क कर दिया गया है।

बता दें कि आनंदगढ़ स्थित विपश्‍यना मेडीटेशन सेंटर होशियारपुर से 12 किलोमीटर दूर है। इसके बाद दोपहर तीन बजे के करीब केजरीवाल का हेलीकॉप्टर चौहाल स्थित एक निजी फैक्ट्री के हेलीपैड पर लैंड करेगा।

सीएम केजरीवाल का यह निजी प्रोग्राम

उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी रहेंगे। इसके अलावा भी किसी भी आप नेता और कार्यकर्ता के रहने की इजाजत नहीं होगी क्योंकि केजरीवाल का यह पूरी तरह से निजी प्रोग्राम है।

बिना किसी से मिले पुलिस की कड़ी सुरक्षा में केजरीवाल सीधे विपश्‍यना मेडीटेशन सेंटर पहुंचेंगे। उनके साथ सीएम भगवंत मान भी जाएंगे। फिर केजरीवाल वहीं पर रुकेंगे और मान वहां से चले जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Amritsar Encounter: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा अमृतशहर, एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर; एक अधिकारी भी घायल

दस दिन तक शिविर में साधना करेंगे केजरीवाल

सेंटर में केजरीवाल दस दिन तक शिविर में साधना करेंगे। इस बीच वह किसी से मिलेंगे नहीं। तहकीकात करने पर मालूम पड़ा है कि विपश्‍यना सेंटर की देश में कई ब्रांचे हैं। साधना के लिए केजरीवाल ने होशियारपुर को इसलिए चुना है कि चूंकि आनंदगढ़ गांव पहाड़ियों की गोद में बसा है।

इसलिए सीएम केजरीवाल ने चुना आनंदगढ़ 

आब-ओ-हवा बहुत अच्छी है। एक तो मेडीटेशन सेंटर और दूसरे यहां की अद्भुत प्रकृति बहुत ज्यादा सुकून प्रदान करती है। दूसरा, पंजाब में ही साधना करने के लिए इसलिए भी चुना गया है कि चूंकि केजरीवाल पर ईडी का शिकंजा है। यहां पर आप की सरकार है। सो सुरक्षा के लिहाज से इसी चुना गया माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ प्रसासन इस साल भी नहीं बेच सके 19 शराब के ठेके, 175 करोड़ के राजस्व का हुआ नुकसान; 4 साल से हो रहा घाटा