Move to Jagran APP

Hoshiarpur News: सीढ़ियों से खींचकर नीचे गिराया फिर चाकुओं से गोदा, कनाडा में पति ने ली पत्नी की जान

मपुर बिलड़ो निवासी 36 वर्षीय कुलवंत कौर की कनाडा में उसके एनआरआई पति ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। वह वर्ष 2020 में बेटे को साथ लेकर पति के पास रहने के लिए चली गई थी। कनाडा पुलिस के माध्यम से जैसे ही यह खबर परिवार को दी गई पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। शादी के समय कुलवंत का पति कोई कामकाज नहीं करता था।

By Satish KumarEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 17 Oct 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
कनाडा में पति ने ली पत्नी की जान, File Photo

संवाद सहयोगी, होशियारपुर। गांव रामपुर बिलड़ो निवासी 36 वर्षीय कुलवंत कौर की कनाडा में उसके एनआरआई पति ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। वह वर्ष 2020 में बेटे को साथ लेकर पति के पास रहने के लिए चली गई थी। कनाडा पुलिस के माध्यम से जैसे ही यह खबर परिवार को दी गई पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

शादी के समय काम नहीं करता था पति

मृतका की बहन सुखविंदर कौर ने बताया कि कुलवंत कौर की शादी वर्ष 2013 में बलवीर सिंह निवासी गांव धालीवाल, कपूरथला के साथ हुई थी। शादी के समय कुलवंत का पति कोई कामकाज नहीं करता था। इस कारण कुलवंत ने पति को मायके बुला लिया और वहीं सिलाई-कढ़ाई का काम करने लगी। इसी दौरान एक बेटे को भी जन्म दिया।

कनाडा बुलाकर करने लगा मारपीट

कुलवंत ने बड़ी मेहनत से पैसे जोड़कर पति को वर्ष 2016 में कनाडा भेजा था। जब कनाडा में उसका पति सेट हो गया तो उसने कुलवंत को अपने पास बुला लिया। कुलवंत अपने बेटे सहित उसके पास रहने के लिए चली गई, लेकिन वहां उसके पति का बर्ताव उसके साथ ठीक नहीं था। वह कुलवंत के साथ मारपीट करता था। इस बारे में उसने कई बार स्वजनों को फोन पर जानकारी दी थी।

सीढ़ियों से खींचकर चाकुओं से हमला किया

सोमवार को कनाडा पुलिस ने फोन करके सूचना दी कि कुलवंत कौर की हत्या उसके पति ने कर दी है। कुलवंत को सीढ़ियों से खींचकर उस पर चाकुओं से हमला किया गया। फिलहाल पति को कनाडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

Also Read: पुलिस हिरासत में जाने के बाद कुलबीर जीरा के हाथ में शराब, DSP की गाड़ी में 8 से 10 बोतलें होने का लगाया आरोप

सरकार से शव भारत लाने की गुहार

स्वजनों ने कहा कि वह कुलवंत कौर का चेहरा देखना चाहते हैं। उन्होंने पंजाब सरकार से गुहार लगाई कि कुलवंत का शव भारत लाने में उनकी मदद की जाए। स्वजनों ने कहा कि कुलवंत के बेटे को भी भारत लाया जाए ताकि वह उसकी परवरिश खुद कर सके।

पंजाब सरकार परिवार के साथ : डिप्टी स्पीकर

हलका विधायक और डिप्टी स्पीकर जय किशन रेड्डी ने कहा कि पंजाब सरकार दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ है। पंजाब सरकार की तरफ से हर संभव मदद की जाएगी। आरोपित को सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए कनाडा पुलिस से बात की जाएगी।

Also Read: Bathinda Crime: मात्र 35 हजार के लिए, महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही डेढ़ साल की औलाद को बेचा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें