Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dengue Cases in Jalandhar: डेंगू का खतरा बढ़ा, 25 नए मामले आए सामने; डाक्टरों व स्टाफ की छुट्टियां रद

Dengue Cases in Jalandhar शहर में डेंगू का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। मौसम में बदलाव के बावजूद डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए डाक्टरों व स्टाफ की छुट्टियां रद कर दी गई हैं।

By Jagran NewsEdited By: DeepikaUpdated: Thu, 10 Nov 2022 08:52 AM (IST)
Hero Image
जालंधर में डेंगू के 25 नए मामले सामने आए हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Dengue Cases in Jalandhar: तापमान में गिरावट के बावजूद डेंगू का डंक ठंडा नहीं पड़ रहा है। बुधवार को जिले में डेंगू के डंक का शिकार होने वाले 41 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 25 मामले जिले से संबंधित हैं। डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 311 तक पहुंच चुका है।

सिविल अस्पताल की लैब में 76 डेंगू के संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की जांच की गई थी। जिले में शहरी आबादी के 185 और देहात के 126 मामले शामिल हैं। बुधवार को 8,066 घरों का सर्वे किया गया और 24 घरों में डेंगू का लारवा मिला, जिसे नष्ट करवा दिया है। वहीं अब तक दो मरीजों की मौत हो चुकी है। सिविल सर्जन डा. रमन शर्मा ने बताया कि सर्वे कर लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है।

डाक्टरों व स्टाफ की छुट्टियां रद

सिविल अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. राजीव शर्मा का कहना है कि डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते डाक्टरों व स्टाफ की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। इसके साथ ही छुट्टी पर गए एक दर्जन के करीब स्टाफ को वापस ड्यूटी पर बुला लिया गया है। 

कोरोना का एक मामला

वहीं दूसरी तरफ कोरोना शांत होने लगा है। बुधवार को जिले में कोरोना का एक मामला सामने आया। जिले में 78 लोगों ने वैक्सीन की डोज लगवाई। सेहत विभाग के अनुसार सरकारी व निजी अस्पतालों में कोरोना का कोई भी नया मरीज दाखिल नहीं हुआ। कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 10 हो चुकी है।

बूस्टर डोज लगवाने की अपील

किसी भी मरीज की कोरोना से मौत नहीं हुई। जिले में मरीजों की संख्या 81,143 और मरने वालों की 1,984 हो चुकी है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने लोगों को वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवाने की अपील की है।

यह भी पढ़ेंः - Breaking News: पंजाब में डेरा प्रेमी की गाेली मारकर हत्या, बरगाड़ी बेअदबी मामले में था नामजद

यह भी पढ़ेंः -Jalandhar Weather Update: बढ़ी ठंड...शहर में आज छाई रहेगी धुंध, स्माग भी करेगी परेशान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें