Move to Jagran APP

सांसद अमृतपाल के पूर्व गनमैन सहित 4 गिरफ्तार, पंजाब में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की थी साजिश

जालंधर पुलिस ने अवैध हथियार ड्रग्स और जबरन वसूली के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में अलगाववादी सांसद अमृतपाल सिंह के पूर्व गनमैन गुरभेज सिंह भी शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से 18 कारतूस और 100 ग्राम हेरोइन बरामद की है। पुलिस का कहना है कि यह गिरोह राज्य में बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा था।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 28 Oct 2024 01:32 PM (IST)
Hero Image
अलगाववादी सांसद अमृतपाल के साथ गुरभेज सिंह (लाल गोले में)l
जागरण संवाददाता, जालंधर। अवैध हथियारों, ड्रग्स व जबरन वसूली के मामले में खडूर साहिब से अलगाववादी सांसद अमृतपाल सिंह के पूर्व गनमैन गुरभेज सिंह सहित चार आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

आरोपितों की पहचान लखविंदर सिंह निवासी गढ़शंकर होशियारपुर, गुरभेज सिंह निवासी गांव गुदारा फिरोजपुर, सतिंदर सिंह उर्फ काला निवासी गांव पलाही, होशियारपुर और भरत उर्फ भाऊ निवासी मोहल्ला पट्टी तरनतारन के रूप में हुई है।

बड़ी घटना को अंजाम देने की बना रहे थे योजना

गुरभेज को पुलिस लखविंदर सिंह और सतिंदर सिंह के साथ प्रोडक्शन वारंट पर लाई थी। आरोपितों से पूछताछ के बाद 18 कारतूस, 100 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि गुरभेज से पुलिस को कुछ नहीं मिला लेकिन बाकी साथियों से पूछताछ के बाद अहम सुराग मिले हैं।

यह भी पढ़ें- SGPC Election: बीबी जागीर कौर को अध्यक्ष बताने वाली रिपोर्ट झूठी, शिअद नेता ने कहा- ये जालसाजी है

ऐसे में गुरभेज को जेल भेजकर अन्य से पूछताछ की जा रही है। पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि यह रैकेट राज्य में बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा था। वहीं, कुछ लोगों की हत्या की साजिश भी रच रहे थे।

आरोपितों के पास से हथियार बरामद

इसके अलावा यह भी सामने आया कि विदेशों में बैठे गैंगस्टर और तस्कर सहित आतंकी गतिविधियों में शामिल लोग भी उनके संपर्क में थे। इस मामले में पुलिस ने पहले अवैध हथियारों के साथ बंबीहा गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

जांच में सामने आया था कि जेल में बंद अलगाववादी सांसद और वारिस पंजाब दे के प्रधान अमृतपाल सिंह के गनमैन रहे गुरभेज सिंह ने पंजाब में बड़ी साजिश रचने के बाद उसे अंजाम देने के लिए हथियार सप्लाई करवाए थे। आरोपितों के पास से एक रिवाल्वर और आठ पिस्तौल मिले थे। पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि गुरभेज सिंह अजनाला पुलिस स्टेशन पर हुए हमले में भी साथ था।

जेल में हुई थी लक्खी और गुरभेज की मुलाकात

गुरभेज के साथी लखविंदर उर्फ लक्खी की मुलाकात गुरभेज से जेल में हुई थी। लखविंदर सिंह हत्या के मामले में जेल में बंद था और एक ड्रग डीलर था, जिसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि लखविंदर सिंह इस मामले में पहले गिरफ्तार किए गए हर्षदीप सिंह को ड्रग्स की सप्लाई करता था।

यह भी पढ़ें- प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी से क्यों मुक्त होना चाहते हैं CM भगवंत मान? जानिए क्या है कारण

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।