Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जालंधर में बर्फ के कारखाने से अमोनिया गैस लीक होने से एक व्यक्ति की मौत; दमकल विभाग ने बंद किया रिसाव

जालंधर के दमोरिया पुल के पास एक बर्फ कारखाने से अमोनिया गैस लीक हो गई जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और 3 श्रमिक बेहोश हो गए। पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और इलाके को बंद कर दिया। दमकल विभाग की टीम ने गैस रिसाव को मुश्किल से बंद किया। गैस का असर कम होने पर रास्ते खोले जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 21 Sep 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
अमोनिया गैस लीक होने से एक व्यक्ति की हुई मौत

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर के दमोरिया पुल के पास रेलवे रोड संत नगर में स्थित एक बर्फ कारखाने से अमोनिया गैस लीक हो गई। पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रास्ता बंद किया। सारी दुकानें भी बंद कर दी गईं। लोग मौके से बाहर निकले। दमोरिया पुल के पास बर्फ की फैक्ट्री में गैस लीक होने एक की मौत हो गई जबकि वहां से निकल रहे तीन श्रमिक बेहोश हो गए।

मौके पर पहुंची दमकल की टीम

पुलिस ने इलाके में बैरीकेड्स लगाए हैं ताकि लोग वहां न जा सकें। वहीं मास्क लगा दमकल विभाग के कर्मचारी गैस रोकने के लिए पहुंचे। बेहोश श्रमिकों को पास ही एक डॉक्टर की दुकान पर प्राथमिक उपचार दिलवा कर वापस भेजा गया।

यह भी पढ़ें- Ayushman Yojana के तहत नहीं मिल रहा इलाज, पंजाब के प्राइवेट अस्पताल क्यों कर रहे विरोध? पढ़ें पूरा मामला

बैरिकेट्स लगाकर पूरा रास्ता किया गया बंद

थाना तीन की पुलिस ने दामोरिया पुल, माई हीरां गेट, टांडा रोड, ढन मोहल्ला सहित बाकी सारे रास्तों पर बैरिकेट्स लगा दिए हैं और पूरा रास्ता बंद कर दिया है। गैस की दुर्गंध काफी दूर तक आ रही थी। दमकल विभाग की टीम ने गैस का रिसाव मुश्किल से बंद किया। गैस का असर कम होने पर रास्ते खोले जाएंगे।

यह भी पढ़ें- पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सीमा पार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़, अमृतसर से 4 पिस्तौल के साथ 2 गिरफ्तार