Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमृतपाल सिंह के भाई हरप्रीत व उसके साथी को फिलहाल राहत नहीं, जमानत याचिका पर इस दिन होगी सुनवाई

अलगावादी नेता और खडूर साहिब सीट से सांसद अमृतपाल (Amritpal Singh) के भाई हरप्रीत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। वह और उसका साथी न्यायिक हिरासत में है। अतिरिक्त सत्र न्यायालय में अब दोनों के मामले में 23 जुलाई को सुनवाई होनी है। दोनों आरोपियों को नशे के आरोप में 11 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।

By Sanjay Verma Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 20 Jul 2024 07:50 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: अमृतपाल व उसका भाई हरप्रीत सिंह (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जालंधर। पंजाब की खडूर साहिब सीट से सांसद अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह और उसके साथी लवप्रीत सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई 23 जुलाई को होगी।

आरोपितों को पुलिस ने 11 जुलाई को फिल्लौर में कार में नशा करते हुए गिरफ्तार किया था। पुलिस ने अदालत में क्रिमिनल रिवीजन एप्लीकेशन दायर कर आरोपितों का पुलिस रिमांड मांगा। वहीं बचाव पक्ष ने दोनों की जमानत के लिए अपील की।

अतिरिक्त सत्र न्यायालय ने जमानत पर सुनवाई के लिए 23 जुलाई दिन तय किया है। दूसरी ओर दो दिन के पुलिस रिमांड के पहले दिन आरोपितों से कोई रिकवरी नहीं हुई।

न्यायिक हिरासत में हरप्रीत और लवप्रीत सिंह

आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें इलाका मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया था जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। पूछताछ का तर्क देते हुए फिल्लौर पुलिस ने आरोपितों का रिमांड मांगा था।

जांच तक कर रहे थाना प्रभारी सुखदेव सिंह ने कहा आरोपितों से कई पहलुओं पर पूछताछ करनी थी, फिलहाल पूछताछ जारी है और जल्द ही नया खुलासा हो सकता है।

नशा सप्लाई के नेटवर्क की जांच चल रही है। बचाव पक्ष के वकील गुरप्रीत सिंह ने कहा जमानत याचिका पर शनिवार को बहस नहीं हो सकी जिस कारण सुनवाई 23 जुलाई पर रखी गई है।

पुलिस रिमांड के दौरान हरप्रीत और लवप्रीत से और कोई सूचना नहीं मिली। जमानत याचिका दायर करते हुए बचाव पक्ष के वकीलों ने कहा मामला राजनीति से प्रेरित है और पुलिस ने एफआइआर में आइस नहीं नशीला पाउडर दिखाया है।

चार ग्राम नशा अगर मिला भी है तो इसकी मात्रा काफी कम है। जिसके लिए क्रिमिनल रिवीजन एप्लीकेशन दायर जाहिर करती है कि पुलिस राजनीतिक शह पर मामले को उलझाने में लगी है

यह भी पढ़ें- Punjab News: अमृतपाल सिंह ने हाई कोर्ट का खटखटाया दरवाजा, NSA हिरासत बढ़ाने को लेकर पंजाब सरकार को चुनौती