Move to Jagran APP

लॉरेंस बिश्नोई के भाई से सीधे संपर्क में था जीशान, सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों को भी सप्लाई किया था हथियार

जालंधर के गांव शंकर निवासी मोहम्मद जीशान अख्तर बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में चौथा आरोपी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जीशान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के सीधे संपर्क में था। उसने न केवल शूटरों को हथियार उपलब्ध करवाए बल्कि ठहरने के लिए कमरे का प्रबंध भी किया। जीशान का नाम अब गैंगस्टर सौरभ महाकाल से भी जुड़ रहा है।

By sukrant safari Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 15 Oct 2024 08:50 AM (IST)
Hero Image
अनमोल बिश्नोई के संपर्क में था जीशान अख्तर (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जालंधर। मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता एवं पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी हत्याकांड (Baba Siddique Murder) में शामिल चौथे आरोपित जालंधर जिले के गांव शंकर निवासी मोहम्मद जीशान अख्तर को लेकर नया राजफाश हुआ है। 

अनमोल बिश्नोई के संपर्क में था जीशान

पुलिस सूत्रों के अनुसार जीशान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के भाई अनमोल बिश्नोई (Anmol Bishnoi) के सीधे संपर्क में है। वह अनमोल से निर्देश मिलने के बाद ही एक महीने पहले साथियों के साथ मुंबई गया था। जीशान ने न केवल शूटरों को हथियार उपलब्ध करवाए बल्कि ठहरने के लिए कमरे का प्रबंध भी किया। यही नहीं, सिद्दीकी की हत्या के दौरान भी वह मौके पर मौजूद था।

अनमोल विदेश से गोल्डी बराड़ के साथ संचालित कर रहा गैंग

बताते हैं कि गुजरात की साबरमती जेल में बंद लॉरेंस के गैंग को उसका छोटा भाई अनमोल बिश्नोई, गैंगस्टर गोल्डी बराड़ व रोहित गोदारा संचालित कर रहे हैं। तीनों कनाडा और पुर्तगाल में छिपे बताए जा रहे हैं। गोदारा को आखिरी बार पुर्तगाल में देखा गया। वहीं, अनमोल जोकि सिद्धू मूसेवाला की हत्या का भी आरोपित है, के खिलाफ 2023 में चार्जशीट दाखिल की गई थी। वह फर्जी पासपोर्ट से विदेश भाग गया था।

गैंगस्टर सौरभ महाकाल से भी जुड़ रहा जीशान अख्त का नाम

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ जीशान अख्तर का नाम अब गैंगस्टर सौरभ महाकाल से भी जुड़ रहा है। पंजाब के मानसा जिले में रहने वाले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई, 2022 को गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या में गैंगस्टर सौरभ महाकाल भी शामिल था।

उस पर आरोप है कि मूसेवाला की हत्या करने वालों को हथियार दिए और उनके ठहरने का प्रबंध किया था। जीशान ने उस समय भी सौरभ महाकाल की मदद की थी। यही नहीं जीशान ने सौरभ महाकाल के साथ मिल कर तरनतारन में गैंगस्टर विक्रम बराड़ के कहने पर एक हत्या भी की थी।

गौरतलब है कि सौरभ महाकाल ने अभिनेता सलमान खान के घर धमकी भरा खत भी फेंका था। मुम्बई पुलिस सौरभ महाकाल को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। जीशान जब पुणे में था तो सौरभ ने उसकी मदद की थी।

यह भी पढ़ें- बाबा सिद्दीकी केस: 'मां की मौत पर भी...', लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कैसे जुड़ा जीशान? सलमान खान को धमकाने वाले के साथ अच्छे संबंध

12 अक्टूबर को हुई थी हत्या

बता दें कि 12 अक्टूबर को महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की मुंबई के बांद्रा में गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर गोली मारा गया। तीन शूटरों ने घटना को अंजाम दिया है। इस मामले में पुलिस अभी तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

यह भी पढ़ें- 'इसे कुचल देते हैं...', कांग्रेस नेता ने AAP उम्मीदवार पर चढ़ा दी ट्रैक्टर; हमले में 5 लोग जख्मी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें