Move to Jagran APP

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: मुंबई से जुड़ा जालंधर का तार, चौथे आरोपी जीशान अख्तर की हुई पहचान, शूटरों को बाहर से दे रहा था निर्देश

मुंबई पुलिस ने एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में चौथे आरोपी की पहचान कर ली है। आरोपी का नाम मोहम्मद जीशान अख्तर के रूप में हुई है और वह पंजाब के नकोदर के शकर गांव का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार अख्तर को 2022 में संगठित अपराध हत्या और डकैती के आरोप में जालंधर ग्रामीण पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 13 Oct 2024 11:48 PM (IST)
Hero Image
Baba Siddique: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के चौथे आरोपी जीशान अख्तर की हुई पहचान। (File Photo)

एएनआई, जालंधर। एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में मुंबई पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। उन्होंने चौथे आरोपी जीशान अख्तर की पहचान कर ली है। बता दें कि हत्या को तीन शूटरों ने अंजाम दिया था, जिनमें से एक गुरमेल सिंह हरियाणा के कैथल जिले के नारद गांव का रहने वाला है।

अन्य दो शूटर उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के हैं। गुरमेल और एक अन्य शूटर धर्मराज को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि तीसरा शूटर शिवकुमार अभी भी फरार है।

इसके साथ ही ही इस हत्याकांड का तार पंजाब के जालंधर से भी जुड़ गया है। रिपोर्टों से पता चला है कि चौथा आरोपी पंजाब के नकोदर के शकर गांव का रहने वाला है। उसकी पहचान मोहम्मद जीशान अख्तर के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, जीशान अख्तर को 2022 में संगठित अपराध, हत्या और डकैती के आरोप में जालंधर ग्रामीण पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

जीशान अख्तर बाहर से दे रहा था निर्देश

बताया जा रहा है कि तीनों शूटरों को जीशान अख्तर बाहर से निर्देश दे रहा था। उन्होंने उन्हें शूटिंग के समय बाबा सिद्दीकी के स्थान के बारे में जानकारी दी थी। किराये के कमरे की व्यवस्था करने सहित कई चीजों को लेकर मदद की थी। 

पटियाला जेल में लॉरेंस गिरोह से जुड़ा था

पंजाब के पुलिस सूत्रों ने खुलासा किया कि जीशान अख्तर को पटियाला जेल में कैद किया गया था, जहां वह कथित तौर पर लॉरेंस गिरोह से जुड़ गया था। वह इस साल 7 जून को जेल से रिहा हुआ और बाद में गिरोह में शामिल हो गया।

मुंबई पुलिस ने रविवार को घोषणा की कि हत्या के सिलसिले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि तीसरा अभी भी फरार है। पुलिस ने बताया कि वह हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है, जिसमें गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से कनेक्शन भी शामिल है।

बेटे के कार्यालय के बाहर मारी गोली

बता दें कि शनिवार रात करीब 9 बजे पूर्व राज्य मंत्री बाबा सिद्दीकी की उनके बेटों के कार्यालय के बाहर गोली मार दी गई थी। दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। मौके पर दो पिस्तौल और 28 राउंड बरामद किए गए हैं। डीसीपी क्राइम ब्रांच दत्ता नलवाडे ने कहा कि हम मामले में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की भूमिका की जांच कर रहे हैं।

मुंबई क्राइम ब्रांच ने दोनों आरोपियों के पास से दो पिस्तौलें बरामद कीं। आरोपी मिर्ची स्प्रे लेकर आए थे। पहले आरोपी स्प्रे करने वाले थे और फिर गोली चलाने वाले थे लेकिन तीसरे आरोपी शिव कुमार गौतम ने सीधे फायरिंग शुरू कर दी। बाबा सिद्दीकी के साथ तीन कांस्टेबल थे।

यह भी पढ़ें- 'सरेआम गोली मार दो, हमारे लिए पहले ही मर चुका', बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर बोलीं गुरमेल की दादी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें