Move to Jagran APP

बाबा सिद्दीकी केस: 'मां की मौत पर भी...', लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कैसे जुड़ा जीशान? सलमान खान को धमकाने वाले के साथ अच्छे संबंध

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में आरोपित मोहम्मद जीशान अख्तर उर्फ जस्सी की तलाश में जुटी पुलिस को उसके गांव से कोई खास सुराग नहीं मिला है। जस्सी के बारे में गांव वालों का कहना है कि वह करीब 5 साल से गांव नहीं आया है। अपराध की दुनिया में कदम रखने के बाद से वह कभी गांव नहीं लौटा। मां की मौत पर भी वह गांव नहीं आया था।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 14 Oct 2024 10:24 PM (IST)
Hero Image
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कैसे जुड़ा जीशान? सलमान खान को धमकाने वाले के साथ अच्छे संबंध।

संजय वर्मा, जालंधर। नकोदर के गांव शंकर की एक तंग गली में बना पुराना घर इस समय चर्चा में है। यह घर महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सदीकी के हत्याकांड में आरोपित मोहम्मद जीशान अख्तर का है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां उसे तलाश कर रही हैं। गांव के लोग मोहम्मद जीशान नहीं उसे जस्सी के नाम से जानते हैं।

यह घर अब पिछले 15 दिन से सुनसान पड़ा है। गेट पर ताला लगा है। गांव के लोगों ने बताया कि जस्सी के पिता मोहम्मद जमील उर्फ जिल्ला करीब 15 दिन पहले ही सऊदी अरब चले गए हैं। उसका एक भाई होशियारपुर में मौसी के पास चला गया है। लोगों ने बताया कि उन्होंने करीब पिछले पांच साल से जीशान को नहीं देखा है।

अपराध की दुनिया में कदम रखने के बाद नहीं लौटा गांव

अपराध की दुनिया में कदम रखने के बाद वह कभी गांव नहीं लौटा। दो महीने पहले मां की मौत पर भी वह गांव नहीं आया। जीशान हत्या, लूट और हथियार सप्लाई जैसे संगीन अपराधों में शामिल है। गांव वाले उसके बारे में बात करने से कतराते हैं। हालांकि जीशान का किसी के साथ मतभेद या विवाद नहीं था।

दोस्तों के साथ मारपीट व दूसरी वारदातों को अंजाम दिया

दसवीं की पढ़ाई करने के बाद वो अक्सर घर से बाहर ही रहने लगा था। इस दौरान उसने दोस्तों के साथ मिलकर मारपीट व दूसरी वारदातों को अंजाम दिया। पटियाला जेल में वह लारेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों के संपर्क में आया। विक्रम बराड़, फिल्म अभिनेता सलमान खान को धमकियां देने वाला सौरभ महाकाल के साथ उसके अच्छे संबंध बन गए थे।

विक्रम बराड़ के इशारे पर सप्लाई करने लगा हथियार

इसी के साथ आपराधिक दुनिया में उसका सफर शुरू हो गया। जून में पटियाला जेल से बाहर आने वाला जीशान उसके बाद गैंगस्टरों के साथ ही रहने लगा। लारेंस बिश्नोई के साथी विक्रम बराड़ के इशारे पर वो हथियार भी सप्लाई करने लगा।

बता दें कि एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में मुंबई पुलिस ने चौथे आरोपी जीशान अख्तर को गिरफ्तार किया है। जीशान पंजाब के जालंधर का रहने वाला है। हत्या को तीन शूटरों ने अंजाम दिया था, जिनमें से एक गुरमेल सिंह हरियाणा के कैथल जिले के नारद गांव का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें- बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: मुंबई से जुड़ा जालंधर का तार, चौथे आरोपी जीशान अख्तर की हुई पहचान, शूटरों को बाहर से दे रहा था निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें