Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाइचुंग भूटिया फुटबाल स्कूल पंजाब में 18 नवंबर से आयोजित करेगा ट्रायल, युवा खिलाड़ियों का होगा चयन

भाइचुंग भूटिया फुटबाल स्कूल युवा पीढ़ी को फुटबाल के साथ जोड़ने के लिए ट्रायल आयोजित करने जा रहा है। इसका आगाज 18 नवंबर से होगा। इस दौरान खिलाड़ियों को फुटबाल किट व सरकारी पहचान पत्र के साथ पहुंचने के लिए कहा गया है।

By Kamal KishoreEdited By: DeepikaUpdated: Tue, 15 Nov 2022 01:58 PM (IST)
Hero Image
भाइचुंग भूटिया फुटबाल स्कूल खिलाड़ियों के लिए आयोजित करेगा ट्रायल। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, जालंधर। भाइचुंग भूटिया फुटबाल स्कूल अपनी अकादमी के लिए पंजाब में ट्रायल आयोजित करने जा रहा है। ट्रायल की तारीख घोषित हो चुकी है। 18 नवंबर को माहिलपुरी के एसजीजीएस खालसा कालेज, 19 नवंबर को लुधियाना के गुरु नानक स्टेडियम व 20 नवंबर को डीएवी कालेज के खेल मैदान में ट्रायल लिए जाएंगे। ट्रायल करवाने का उद्देश्य युवा पीढ़ी को फुटबाल के साथ जोड़ना है।

खिलाड़ी को पचास रुपए देना होगा पंजीकृत शुल्क

ट्रायल के दौरान युवा खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। इसके लिए 100 से अधिक शहरों की सूची तैयार की गई है। ट्रायल इन मैदानों में सुबह 8:30 बजे शुरु होंगे। ट्रायल देने वाले खिलाड़ी को फुटबाल किट व सरकारी पहचान पत्र के साथ आना होगा। साथ ही खिलाड़ी को पचास रुपए पंजीकृत शुल्क देना होगा।

खिलाड़ियों को स्कालरशिप प्रदान करती है एकेडमी

यह स्कूल भारत की बड़ी फुटबाल एकेडमी है। रेजिडेंशियल प्रोग्राम के तहत प्रतिभाशाली फुटबाल खिलाड़ियों को दो करोड़ रुपए की स्कालरशिप प्रदान करता है। इसमें पढ़ाई, प्रशिक्षण, भोजन, आवास और प्रतियोगिता शामिल है। यह जानकारी भाइचुंग भूटिया फुटबाल स्कूलों के सह संस्थापक और सीईओ, किशोर तैद ने दी है।

यह भी पढ़ेंः- सुशांत ने अंडर-11 कराटे प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक

जागरण संवाददाता, जालंधर: बठिंडा में हुई आल इंडिया कराटे प्रतियोगिता में सेठ हुक्म चंद एसडी पब्लिक स्कूल, न्यू प्रेम नगर के छात्र सुशांत ने अंडर-11 में स्वर्ण पदक जीतकर स्कूल का नाम रोशन किया है। प्रतियोगिता में 350 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। प्रिंसिपल ममता बहल व कोच विकास ने पदक विजेता विद्यार्थी को बधाई देने के साथ-साथ उज्ज्वल भविष्य की कामना की। अपनी इस सफलता से सुशांत भी काफी खुश है।

यह भी पढ़ेंः- Punjab News: नशे के खिलाफ सड़काें पर उतरी पुलिस, लुधियाना में DGP के नेतृत्व में कई इलाकाें में चला अभियान

यह भी पढ़ेंः- लुधियाना के नए CP मनदीप सिंह ने संभाला कार्यभार, बोले- कानून का राज कायम करना प्राथमिकता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें