Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Politics: 'बागी हम नहीं सुखबीर बादल...', बीबी जगीर कौर ने अकाली दल बचाओ मुहिम चलाने का किया एलान

शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) में कई नेताओं ने पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने सुखबीर बादल को ही बागी करार दिया। उन्होंने सुखबीर बादल पर तकड़ी के विपरीत बहुजन समाज पार्टी का समर्थन करने का आरोप लगाया।

By Sham Sehgal Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 08 Jul 2024 07:50 PM (IST)
Hero Image
बीबी जगीर कौर ने सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ मोर्चा खोला

जागरण संवाददाता, जालंधर। एसजीपीसी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने कहा कि वह अलग से कोई भी राजनीतिक पार्टी का गठन नहीं करेंगी, बल्कि शिरोमणि अकाली दल बचाओ मुहिम चलाएंगी। जिसके तहत गांव-गांव व घर-घर जाकर लोगों को शिरोमणि अकाली दल को सफलता की ऊंचाइयों पर लेकर जाने को लेकर राय ली जाएगी।

इस संबंध में सोमवार को आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान बीबी जगीर कौर ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल से बागी वह नहीं बल्कि सुखबीर बादल है, जो पार्टी ही नहीं बल्कि पंथ के लिए भी सम्मानजनक तकड़ी के विपरीत बहुजन समाज पार्टी का समर्थन कर रहे हैं।

बीबी सुरजीत कौर को समर्थन देने का किया आह्वान

जालंधर वेस्ट के लोगों से तकड़ी के निशान पर चुनाव लड़ रही बीबी सुरजीत कौर को समर्थन देने का आह्वान करते हुए बीबी जगीर कौर ने कहा कि हलका वेस्ट में नशा, लॉटरी व सट्टेबाजी समाज को बर्बादी की राह पर ले जा रहे है। इनके खात्मे के लिए शिरोमणि अकाली दल को समर्पित रहे दिवंगत जत्थेदार प्रीतम सिंह की पत्नी बीबी सुरजीत कौर को सफल बनाना चाहिए।

सीएम भगवंत मान को भी आड़े हाथों लिया

इस दौरान उन्होंने कहा कि पंजाब में शिरोमणि अकाली दल की सरकार के दौरान जनता की सुविधा के लिए सुविधा केंद्र, सेवा केंद्र, मेरीटोरियस स्कूल, माता भागो जी तथा महाराजा रणजीत सिंह के नाम पर नए स्कूल शुरू करने सहित कई महत्वाकांक्षी योजनाएं लागू की गई थी।

उन्होंने कहा जबकि आम आदमी पार्टी की सरकार ने लोगों को सुविधा देना तो दूर की बात है केवल हलका वेस्ट में पार्टी के प्रत्याशी को जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। यहां तक की अपना पूरा परिवार लेकर मुख्यमंत्री ने शहर में डेरा लगा रखा है। पंजाब की जरूरतों से अनभिज्ञ मुख्यमंत्री केवल वेस्ट हलके पर फोकस कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- अकाली दल में बगावत से दिल्ली की सिख राजनीति में हलचल, बादल विरोधी होने लगे हैं एकजुट

अनुशासन कमेटी भी दिखाए गंभीरता- सुरजीत कौर

बीबी सुरजीत कौर ने कहा कि जिस प्रकार अकाली नेता विरसा सिंह वलटोहा की शिकायत पर पूर्व कैबिनेट मंत्री आदेश प्रताप सिंह कैंरों को पार्टी से निष्कासित किया था, ठीक उसी प्रकार सुखबीर बादल को भी संगठन के विपरीत गतिविधियां किए जाने के चलते निष्कासित किया जाना चाहिए।

बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी को बिना मांगे समर्थन देना, अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह के विपरीत गतिविधियां करना संगठन को कमजोर करने की साजिश है।

ऐसे में अनुशासन कमेटी को सुखबीर बादल पर भी कार्रवाई करनी चाहिए। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री परमिंदर सिंह ढींढसा, अकाली नेता गुरप्रताप सिंह व़डाला व बीबी सुरजीत कौर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Punjab Politics: शिरोमणि अकाली दल में 25 साल पहले जैसी बगावत, बागी धड़ा कितना हो पाएगा कामयाब?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर