Move to Jagran APP

माली के बयान पर बवाल, अमृतसर में सिद्धू की कोठी घेरने पहुंचे भाजयुमो नेताओं और पुलिस में भिड़ंत

नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली के कश्मीर को अलग देश बताए जाने के बयान का विरोध करने भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य अमृतसर में सिद्धू की कोठी का घेराव करने पहुंचे। इस बीच पुलिस के साथ तीखी झड़प हुई।

By Pankaj DwivediEdited By: Updated: Thu, 19 Aug 2021 01:12 PM (IST)
Hero Image
अमृतसर में सिद्धू की कोठी का घेराव करने पहुंचे भाजयुमो वर्कर्स को रोकती हुई पुलिस। जागरण

जासं, अमृतसर। पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली के खिलाफ वीरवार को यहां भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का गुस्सा फूट पड़ा। माली के कश्मीर को अलग देश बताए जाने का बयान सामने आने के बाद वीरवार को भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य सिद्धू का घेराव करने पहुंचे। इस बीच पुलिस ने उन्हें उनकी कोठी के बाहर जाने से पहले ही रोक लिया। भाजपा वर्करों ने बैरिकेड को तोड़कर आगे जाने की कोशिश भी की लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया। 

भाजयुमो जिला प्रधान सहित 20 वर्कर्स हिरासत में लिए

भाजयुमो वर्करों और पुलिस के बीच जमकर झड़प भी हुई। पुलिस ने भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेश हनी, भाजयुमो के जिला प्रधान गौतम अरोड़ा सहित 20 युवा वर्करों को हिरासत में ले लिया गया। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेश हनी ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार ने देशद्रोही जैसा काम किया है। जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा था है और रहेगा। जम्मू कश्मीर के लिए हमारे नौवें गुरु गुरु तेग बहादुर जी ने अपनी शहादत तक दे दी। उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे की मांग की और अपने सलाहकार मलविंदर सिंह माली को हटाने की भी मांग की।

सलाहकार बनते ही विवादों में आए मलविंदर माली

बता दें कि पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली पद मिलते ही विवादों में घिर गए हैं। पिछले दिनों उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा था कि जम्मू-कश्मीर एक अलग देश और भारत ने उस पर कब्जा किया हुआ है। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी निशाना साधा। कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का एजेंडा लागू कर रहे हैं। इसी वजह से माली अब भाजपा सहित अन्य विरोधी दलों के निशाने पर आ गए हैं। 

अमृतसर में पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की कोठी का घेराव करने पहुंचे भाजयुमो कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पहले ही रोक लिया। प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़ आगे बढ़ने के कोशिश की तो भाजयुमो के जिला प्रधान गौतम अरोड़ा सहित 20 युवा वर्करों को हिरासत में ले लिया। उन्हें बसों में भरकर मौके से दूर ले जाया गया। 

यह भी पढ़ें - महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति तोड़ने पर चुप क्यों इमरान और जनरल बाजवा के दोस्त Navjot Sidhu, पंजाब में उठा सवाल

यह भी पढ़ें - बेटी नाबालिग है, ब्यॉयफ्रेंड रात में जबरन घर में साथ रहता है, हमें धमकाता है... जालंधर में दंपती की गुहार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें