Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jalandhar News: जन्मदिन की पार्टी में चली गोलियां... एनआरआई युवक की मौत, 13 को जाना था अमेरिका वापस; जानें क्या है मामला

रामामंडी इलाके में स्थित ढिल्लों रिजॉर्ट में शनिवार शाम को जन्मदिन की पार्टी में गोलियां चलने का मामला सामने आया है। रिजॉर्ट में 31 वर्षीय यवक दलजीत सिंह की गोली लगने से मौत हो गई। गोली उसके सिर के पीछे और छाती में लगीं। दलजीत तरतारन जिले के गांव भैल ढाईवाला का रहने वाला था। वह जन्मदिन की पार्टी में आया था।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 09 Dec 2023 10:25 PM (IST)
Hero Image
जन्मदिन की पार्टी में गोलियां चलने से एक एनआरआई युवक की मौत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जालंधर। NRI Youth Shot Died In Dhillon Resort: रामामंडी इलाके में स्थित ढिल्लों रिजॉर्ट में शनिवार शाम को जन्मदिन की पार्टी में गोलियां चल गईं। 31 वर्षीय यवक दलजीत सिंह की सिर के पीछे और छाती में दो गोलियां लगने से मौत हो गई। दलजीत तरतारन जिले के गांव भैल ढाईवाला का रहने वाला था और वह जन्मदिन की पार्टी में आया था।

बताया जा रहा है कि किसी बात को लेकर हुई कहासुनी के बाद उसने जीजा ने उस पर तीन फायर कर दिए। इनमें दो गोलियां उसे लगी। थाना रामामंडी की पुलिस ने आर्म्स एक्ट और हत्या का केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

ऐसे हुई घटना

रामामंडी के जोगिंदर नगर के रहने वाले गुरसेवक सिंह ने अपने बेटे के जन्मदिन और उसके ऑस्ट्रेलिया में पक्के होने की खुशी में पार्टी रखी थी। इसमें सभी रिश्तेदारों को बुलाया था। शाम करीब चार बजे तक पार्टी समाप्त हो गई थी, केवल अंतिम टेबल लगा था और इस पर कुछ दोस्त शराब पी रहे थे।

दलजीत भी इनके साथ बैठा हुआ था। इस बीच वह उठकर बाथरूम की ओर गया। वहां पर उसे अपने बड़े भाई गुरजीत सिंह का सांढू सुरजीत सिंह मिला।

बाथरूम में किए तीन फायर

बाथरूम में ही उन दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि सुरजीत सिंह ने बाथरूम के अंदर ही दलजीत पर तीन फायर कर दिए।

इनमें से एक गोली उसके सिर के पीछे और दूसरी छाती में लगी। दो गोलियां लगने के बाद वह बाथरूम से बाहर निकला और गिर गया। तीसरी गली बाथरूम की दीवार पर लगी। आरोपित भी तरनतारन जिले के गांव कोटली बसाखा सिंह का रहने वाला है।

उपचार के दौरान हुई मौत

इसके बाद परिवार के लोग उसे सीधे स्थानीय जौहल अस्पताल ले गए। वहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। डॉक्टर बीएम जोहल का कहना है कि जब दलजीत को अस्पताल लाया गया, उसकी सांसें चल रही थीं। 20 से 25 मिनट तक उसे बचाने का प्रयास किया गया लेकिन इस बीच उसने दम तोड़ दिया।

ये भी पढे़ं- मेडिकल स्टोर संचालक को मारी गोली... लूटी नगदी, दुकानदार घर लौटनी की रहा था तैयारी

10 नवंबर को आया था अमेरिका से, 13 को जाना था वापस

दलजीत सिंह तीन भाई थे व एक भाई इससे बड़ा और दूसरा छोटा है। 10 नवंबर को आठ साल बाद दलजीत अमेरिका से घर आया था। 13 दिसंबर को उसे वापस जाना था।

रिजॉर्ट के प्रबंधक रौनी ने बताया कि जन्मदिन की पार्टी के लिए गुरसेवक सिंह ने सीधे बुकिंग नहीं करवाई थी। कैटरर अमरीक ने उनके यहां पार्टी के लिए हॉल बुक करवाया था।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ली

घटना के बाद थाना रामा मंडी की पुलिस मौके पर पहुंची और रिजॉर्ट में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में ले लिया। एनआरआई युवक के शव को इसके बाद जौहल अस्पताल से सिविल अस्पताल ले जाया गया है।

वहां रविवार को पोस्टमॉर्टम होने की संभावना है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आएगा कि गोलियां लगने से यवक के कौन से अंग काम करना बंद कर गए थे।

अगले साल बेटे की शादी की सोच रहा था परिवार

दलजीत सिंह के बड़े भाई गुरजीत सिंह की शादी हो चुकी है। पिता कुलवंत सिंह और माता नसीब कौर अब अपने दूसरे बेटे की शादी करने की तैयारी कर रहे थे। अगले साल तक वह शादी करने की सोच रहे थे। दलजीत सिंह आठ साल से अमेरिका में रह रहा था, इसलिए उन्हें जल्दी रिश्ता हो जाने की उम्मीद थी, लेकिन इस हादसे ने उनकी खुशियों को छीन लिया।

ये भी पढे़ं- राजपुरा-अंबाला नेशनल हाईवे पर हुआ हादसा, कार में मिला गौमांस; आरोपित कार छोड़ भागा