Move to Jagran APP

Jalandhar By-Election: जालंधर वेस्ट से बसपा ने बिंदर लाखा को बनाया उम्मीदवार, 10 जुलाई को होना है मतदान

जालंधर वेस्ट विधानसभा (Jalandhar West Assembly Seat) के होने वाले उपचुनाव के में बहुजन समाज पार्टी ने अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया है। बसपा ने यहां से बिंदर लाखा को प्रत्याशी बनाया है। जालंधर वेस्ट सीट पर 10 जुलाई को वोटिंग होगा। इस सीट से भाजपा ने शीतल अंगुराल कांग्रेस ने सुरिंदर कौर और आम आदमी पार्टी ने मोहिंदर भगत को उतारा है।

By Rajiv Mishra Edited By: Rajiv Mishra Published: Thu, 20 Jun 2024 02:03 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2024 02:03 PM (IST)
जालंधर वेस्ट से बसपा ने बिंदर लाखा को दिया टिकट

जागरण संवाददाता, जालंधर। विधानसभा क्षेत्र जालंधर पश्चिम के उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। बसपा ने यहां से बिंदर लाखा को टिकट दिया है।

इस सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव के लिए वोटिंग होना है। जालंधर वेस्ट सीट के लिए कांग्रेस, भाजपा और आप ने पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दिया थी।

आज ही दाखिल किया जाएगा नामांकन

बहुजन समाज पार्टी पंजाब प्रदेश अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने बताया कि बिंदर लाखा पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता हैं जो पिछले 25 वर्षों से विभिन्न पदों पर रहकर पार्टी संगठन के लिए काम कर रहे हैं। बसपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र आज ही दाखिल किया जाएगा।

बसपा प्रदेश महासचिव ने कही ये बात

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महासचिव बलविंदर कुमार ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी ने एक कार्यकर्ता को टिकट देकर उन हजारों कार्यकर्ताओं के सम्मान की बात की है, जो हमेशा अनुशासित रहते हैं और पिछली पंक्ति में अथक परिश्रम करते हैं।

मिशनरी कार्यकर्ता बिंदर लाखा को बसपा द्वारा टिकट दिये जाने का पूरा संगठन स्वागत करता है। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव तीर्थ राजपुरा, प्रदेश कैशियर परमजीत मल, हलका प्रभारी वेस्ट दविंदर गोगा, एसडीओ जरनैल ढांडा, विधानसभा वेस्ट अध्यक्ष अशोक कुमार, एडवोकेट दीपक कुमार, संदीप बिल्ला आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Punjab By-Election: कौन हैं सुरिंदर कौर, जिन्हें कांग्रेस ने जालंधर वेस्ट से दिया टिकट; AAP-BJP पहले ही उतार चुकी है उम्मीदवार

इन प्रत्याशियों से होगा मुकाबला

जालंधर वेस्ट सीट पर बसपा के प्रत्याशी बिंदर लाखा का मुकाबला बीजेपी के शीतल अंगुराल, कांग्रेस की सुरिंदर कौर और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मोहिंदर भगत से होगा। शिरोमणि अकाली दल ने अब तक जालंधर पश्चिम सीट पर अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather News: गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, 55 साल में पहली बार लगातार 30 दिनों तक चली लू; बिगड़ रही लोगों की सेहत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.