Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दंपती से कनाडा भेजने के नाम पर 21 लाख की ठगी, ASI के बेटे पर आरोप; पीड़‍ित बोला- पैसे मांगने पर पुलिसवाले ने दिखाया वर्दी का रौब

दंपती को कनाडा भेजने के नाम पर एएसआइ के ट्रैवल एजेंट बेटे ने 21 लाख रुपये ले लिए लेकिन उसने न तो दंपती को विदेश भेजा और न ही रुपये लौटाए। थाना रामामंडी की पुलिस ने ट्रैवल एजेंट लवनीत सिंह निवासी जैमल नगर के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है। शिकायत में जसकरण सिंह ने बताया कि उसकी पत्नी ब्यूटी पार्लर का काम करती है।

By Harsh Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Wed, 13 Mar 2024 07:11 AM (IST)
Hero Image
दंपती से कनाडा भेजने के नाम पर 21 लाख की ठगी, ASI के बेटे पर आरोप

संवाद सहयोगी, जालंधर। दंपती को कनाडा भेजने के नाम पर एएसआइ के ट्रैवल एजेंट बेटे ने 21 लाख रुपये ले लिए लेकिन उसने न तो दंपती को विदेश भेजा और न ही रुपये लौटाए। थाना रामामंडी की पुलिस ने ट्रैवल एजेंट लवनीत सिंह निवासी जैमल नगर के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव खिच्चीपुर थाना पतारा के जसकरण सिंह ने बताया कि उसकी पत्नी होशियारपुर रोड सर्विस लाइन पर ब्यूटी पार्लर का काम करती है। उसके पार्लर के पास रहने वाले किसी जानकार ने दो साल पहले जैमल नगर निवासी एएसआइ के बेटे ट्रैवल एजेंट लवनीत सिंह के साथ मुलाकात करवाई थी।

26 लाख में कनाडा भेजने की हुई थी बात

एजेंट ने उन्हें विश्वास दिलवाया था कि वह पति-पत्नी को कनाडा में विजिटर वीजा भेज देगा। उससे 26 लाख रुपये में कनाडा भेजने की बात हुई। इस पर उन्होंने 8 जुलाई, 2022 को अपने पासपोर्ट व एक लाख रुपये आरोपित एजेंट के घर जाकर उसे दे दिए।

उसके बाद लवनीत ने कागजात तैयार करवाने के नाम पर फिर 9 दिसंबर, 2022 को एक लाख 10 हजार लिए। ये राशि उन्होंने अपने पिता के बैंक अकाउंट से ट्रैवल एजेंट के खाते में डाली थी। तीन दिन बाद ट्रैवल एजेंट तीन लाख 50 हजार रुपये यह कहकर ले लिए कि वीजा आ गया है।

आरोप‍ित ने फोन उठाना किया बंद

जसकरण ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ दिनों बाद लवनीत ने उनके वाट्सएप पर नकली वीजा लगे होने की फोटो भेजी। कहा, वीजा लग गया है और दिल्ली से पासपोर्ट लेने जाना है। उसने सात लाख रुपये फिर ले लिए।

पीड़ित ने बताया कि एक महीना बीत जाने के बाद ट्रैवल एजेंट ने उनसे एयर टिकट, इंश्योरेंस और अन्य कार्यों के लिए कुल 21 लाख रुपये ले लिए, लेकिन न उसे पासपोर्ट दिया न उसे वीजा दिखाया।

पासपोर्ट लेने के लिए कि जब उन्होंने लवनीत को काल की तो उसने उनका फोन उठाना बंद कर दिया। उसके घर जाने पर एएसआइ पिता अपनी वर्दी का रौब दिखाने लगा।

यह भी पढ़ें -

Punjab News: पंजाब के इस जिले में खुलेंगे 640 शराब ठेके, ये है आवेदन करने की आखिरी तारीख

Punjab News: छात्रा से छेड़छाड़ के बाद जालंधर में भिड़े कश्मीरी और पंजाबी विद्यार्थी, 14 छात्र निलंबित

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर