Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अनंतनाग मुठभेड़ में बलिदान हुए प्रदीप सिंह की शहादत पर सीएम ने जताया दुख, बोले- परिवार की हर संभव मदद की जाएगी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सेना के बीच सात दिन तक चली मुठभेड़ में कई जवान बलिदान हो गए। बलिदान हुए जवानों में से एक पंजाब के प्रदीप सिंह भी थे उनके बलिदान पर सीएम भगवंत मान से दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार इस कठिन समय में परिवार के साथ है। परिवार की हर संभव मदद की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Tue, 19 Sep 2023 04:05 PM (IST)
Hero Image
अतंगनाग मुठभेड़ में बलिदान हुए प्रदीप सिंह की शहादत पर CM मान ने जताया दुख

जालंधर, ऑनलाइन डेस्क: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सेना के बीच सात दिन तक मुठभेड़ चली। इस मुठभेड़ में कई जवान बलिदान हो गए। बलिदान हुए जवानों में से एक पंजाब के प्रदीप सिंह भी थे जो पटियाला के रहने वाले थे। उनका शरीर परिवार के पास भेजा रहा है। वहीं, उनके बलिदान पर सीएम भगवंत मान से दुख जताया है।

सीएम ने जताया दुख

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा ''अनंतनाग आतंकी हमले में लापता सेना के जवान की शहादत की दुखद खबर मिली। समाना विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले बलिदान प्रदीप सिंह पिछले कुछ दिनों से लापता थे। मैं उनके साहस और जज्बे को दिल से सलाम करता हूं।''

आगे उन्होंने कहा ''जवान देश की खातिर बलिदान हुआ है उसके परिवार के साथ मेरी संवेदनाए हैं। पंजाब सरकार इस कठिन समय में परिवार के साथ है। परिवार की हर संभव मदद की जाएगी।''

यह भी पढ़ें- अनंतनाग में सातवें दिन भी मुठभेड़ जारी, बलिदान जवान को उपराज्यपाल ने श्रद्धांजलि; पंजाब में होगा अंतिम संस्कार

ऑपरेशन के दौरान ही गायब हो गए थे प्रदीप

अधिकारियों ने बताया कि बलिदानी प्रदीप सिंह कोकेरनाग ऑपरेशन का हिस्सा थे, उनको सोमवार शाम करीब पांच बजे मृत पाया गया। भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस इलाके अनंतनाग के घने जंगलों में अभी भी सर्च ऑपरेशन चला रही है इस ऑपरेशन के दौरान ही वह गायब हो गए थे।

यह भी पढ़ें- सेना ने मार गिराए अनंतनाग के 'नाग', मुठभेड़ में उजैर खान समेत दो आतंकी ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी

उपराज्यपाल ने बलिदानी सैनिक प्रदीप सिंह को दी श्रद्धांजलि

गडोल कोकरनाग मुठभेड़ में बलिदानी सैनिक प्रदीप सिंह को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने चिनार कोर मुख्यालय परिसर में आयोजित श्रद्धांजली समारोह में बलिदानी के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र भेंट किए।

पंजाब परिजनों के पास भेजा गया बलिदानी प्रदीप सिंह का पार्थिव शरीर

बलिदानी प्रदीप सिंह का तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर पूर सैन्य सम्मान के साथ पंजाब में उनके परिजनों के पास भेजा गया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई समेत नागरिक, सैन्य व पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने बलिदानी को एक भावपूर्ण अंतिम विदाई समारोह में अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें