Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dera Premi Nihangs Clash: दोनों पक्षों पर केस दर्ज, चश्मदीदों के बयान दर्ज, अधिकारियों ने की अफवाहों से दूर रहने की अपील

Dera Premi Nihangs Clash पंजाब में राधा स्वामी डेरा ब्यास के समर्थकाें और निहंगाें के बीच हुए खूनी टकराव के बाद डीजीपी गौरव यादव ने रविवार रात घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया। हालात अब सामान्य हाे रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Mon, 05 Sep 2022 10:58 AM (IST)
Hero Image
खूनी टकराव के बाद डीजीपी गौरव यादव डेरा ब्यास पहुंचे। (जागरण)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Dera Premi Nihangs Clash: पंजाब में राधा स्वामी डेरा ब्यास के समर्थकाें और निहंगाें के बीच हुए खूनी टकराव के बाद डीजीपी गौरव यादव ने रविवार रात घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया। इस मौके पर बार्डर जोन के आइजी मनीष चावला, एसएसपी (देहाती) स्वप्न शर्मा ने डीजीपी को प्रत्येक पहलू पर जानकारी दी। फिलहाल अभी पुलिस ने किसी पक्ष पर केस दर्ज नहीं किया है। पता चला है कि पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए गहनता से जांच की जा रही है।

पुलिस लाइन देहाती में पुलिस अधिकारियों की बैठक

सोमवार की सुबह भी पुलिस लाइन देहाती में पुलिस अधिकारियों की इसी घटना को लेकर बैठक चलती रही। उल्लेखनीय है कि गायों का डेरा प्रेमियों की जमीन में घुसने पर यह विवाद हुआ था। डेरा प्रेमियों ने समझा कि निहंग अपनी गायों को लेकर उनकी जमीन पर कब्जा करने की नीयत से घुस आए हैं।

एक दिन पहले हुई थी झड़प

इसे लेकर दोनों पक्षों में ईंट-पत्थर चले और लाठियां भी चली। दोनों पक्षों के हवाई फायर भी हुए। घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस द्वारा हवाई फायर और लाठीचार्ज कर आरोपितों को खदेड़ दिया गया था। मामले में चार लोग गंभीर जख्मी हुए थे। जबकि पुलिस कर्मी सहित चार लोगों को मामूली चोटें लगी थी। इसे मामले में करीब दो दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है और घटनास्थल से टूटी कार कब्जे में ली गई है।

अराजकता की ओर बढ़ रहा पंजाबः सुखबीर बादल

शिअद प्रधान सुखबीर बादल ने कहा कि ब्यास में हुई हिंसा चिंतित करने वाली है। लगातार हो रही ऐसी की घटनाएं और बार-बार इस तरह कानून व्यवस्था टूटने से राज्य अराजकता की ओर बढ़ता जा रहा है। मैं मुख्यमंत्री से हालात संभालने का आग्रह करता हूं और इस मुश्किल समय में लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।

एडीजीपी अर्पित शुक्ला और एसएससी देहाती स्वपन शर्मा जानकारी देते हुए l जागरण

एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप न लगाने की अपील

सत्संग डेरा ब्यास के समर्थकों और निहंगों में रविवार की शाम हुई झड़प के बाद ब्यास थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। डीजीपी गौरव यादव, एडीजीपी अर्पित शुक्ता सहित कई पुलिस अधिकारियों ने डेरा समर्थकों और निहंगों के साथ बात की है। उन्हें शांति बनाए रखने की अपील की गई है। उन्हें बताया गया है कि वह एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप न लगाएं।

हालांकि समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने एफआइआर में दर्ज की गई धारा और तथ्यों को मीडिया के साथ साझा नहीं किया है। सोमवार की शाम दोनों पक्षों के समर्थकों के नाम एफआइआर में दर्ज किए गए हैं। कई अज्ञात भी शामिल हैं। जिनकी पहचान करवाई जा रही है। केस दर्ज करने से पहले सारा दिन पुलिस कई चश्मदीद के बयान दर्ज करने में लगी रही।

यह भी पढ़ें-Dera Premi Nihangs Clash: पंजाब के अमृतसर में डेरा प्रेमियाें और निहंगों में चली गोलियां, 8 घायल; हालात तनावपूर्ण

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर