Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जालंधर के पुलिस डीएवी स्कूल में दोहा व कथा वाचन प्रतियोगिता का आयोजन, छात्रों ने अपने ज्ञान से किया अचंभित

जालंधर के पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल में हिंदी दोहा व कथा वाचन प्रतियोगिता के दौरान छात्रों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। सभी इस मौके काफी उत्साहित नजर आए। प्रधानाचार्य डा. रश्मि विज ने विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया।

By Ankit SharmaEdited By: DeepikaUpdated: Wed, 23 Nov 2022 01:05 PM (IST)
Hero Image
पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल के छात्र। (जागरण)

जागरण संवाददाता, जालंधर। पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल पीएपी कैंपस में हिंदी दोहा व कथा वाचन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह आयोजन प्रिंसीपल डा. रश्मि विज की अध्यक्षता और सुपरवाइजर अंजू सहगल की उपस्थिति में हुआ। इसमें सातवीं के विद्यार्थियों ने मंच पर आकर बड़े ही आत्मविश्वास के साथ शिक्षाप्रद कहानियां सुनाकर सभी को आकर्षित किया।

इस दौरान आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों पर दोहे सुनाए और उनसे संबंधित प्रश्नों के उत्तर देकर अपने ज्ञान का बेहतरीन प्रदर्शन कर सभी को अचंभित किया। इस प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल की भूमिका रितु मोंगा और अपूर्वा सिंह ने निभाई, जिन्होंने सभी प्रतिभागियों की प्रतिभा को सराहा।

उनके अनुसार आठवीं की दोहा वाचन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अनन्या, इप्रिशता, द्वितीय स्थान भव्या, वंशिका, कायना और तृतीय स्थान अमोघ, हर्षिता ने हासिल किया। इसी तरह से कक्षा सातवीं में कथा वाचन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हर्षिता, मनन, छवि, द्वितीय स्थान हृदयांश, जय, राजवीर, लव्या और तृतीय स्थान सूर्यांश, हरगुन, जैस्मीन, नूरप्रीत ने हासिल किया।

दोहों में छिपे जीवन मूल्यों को अपनाने की सीख

अंत में स्कूल की प्रधानाचार्य डा. रश्मि विज ने विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया व सभी को दोहों में छिपे जीवन मूल्यों को अपनाने की सीख दी। उन्होंने कहा कि इस तरह की छोटी-छोटी प्रतियोगिताओं के जरिए ही विद्यार्थियों की प्रतिभा निखरती हैं और उन्हें प्रतियोगिता के स्तर का अनुभव होता है।

लघु नाटिका व डांस की प्रस्तुति

इससे वे निरंतर प्रत्येक स्तर में बेहतर से बेहतर अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए कड़ा परिश्रम भी करते हैं। इसी उद्देश्य को मुख्य रखते हुए यह प्रतियोगिताएं करवाई गई थी। इसमें सभी विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। इस अवसर पर गेस्ट आइटम में लघु नाटिका व डांस की प्रस्तुति भी की गई।

यह भी पढ़ेंः- जालंधर में कुल्लहड़ पिजा दंपती के खिलाफ मामला दर्ज, हथियारों वाली वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

यह भी पढ़ेंः- निगम चुनाव के लिए कांग्रेस ने किया कमेटियों का गठन, जालंधर से 5 सदस्य शामिल; टिकट वितरण में रहेगी अहम भूमिका