Move to Jagran APP

Punjab News: तरनतारन के सकत्तर सिंह उर्फ ​​लाड्डी पर ईडी की कार्रवाई, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया गिरफ्तार

पंजाब में ईडी ने कार्रवाई की है। तरनतारन के सकत्तर सिंह उर्फ लाड्डी को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है। तलाशी के दौरान आपत्तिजनक दस्तावेजों के अलावा मादक पदार्थ और हथियार बरामद किए गए। वहीं परिवार के कई सदस्‍य भी एनडीपीएस मामलों में पुलिस हिरासत में हैं। लाड्डी का पूरा परिवार कई वर्षों से अवैध ड्रग्स बिक्री में शामिल है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 05 Jul 2024 10:54 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 10:54 AM (IST)
मादक पदार्थों की तस्करी की आय के मनी लॉन्ड्रिंग करने वाले को ईडी ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जालंधर। मादक पदार्थों की तस्करी की आय से मनी लॉन्ड्रिंग करने में शामिल तरनतारन के सकत्तर सिंह उर्फ ​​लाड्डी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) जालंधर ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA), 2002 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया है।

2002 के प्रावधानों के तहत जांच की थी शुरू

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पंजाब पुलिस और एनसीबी द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत जांच शुरू की थी। इससे पहले धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 की धारा 17 के प्रावधानों के तहत तीन फरवरी 2023 को तहसील नौशहरा पन्नुआं के गांव शेरों और नौशेरां पन्नुआं और तहसील तरनतारन के गांव बुघा में स्थित 10 परिसरों पर तलाशी कार्रवाई की गई थी।

तलाशी में मिले हथियार

तलाशी के दौरान आपत्तिजनक दस्तावेजों के अलावा, मादक पदार्थ और हथियार बरामद किए गए। जांच से पता चला कि सकत्तर सिंह उर्फ ​​लाड्डी का पूरा परिवार कई वर्षों से अवैध ड्रग्स बिक्री में शामिल है और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ कई एफआईआर दर्ज की गई हैं।

यह भी पढ़ें: Amritpal Singh खडूर साहिब के सांसद पद की लेगा शपथ, डिब्रूगढ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच लाया जाएगा नई दिल्‍ली

पहले से ही पुलिस हिरासत में परिवार के कई सदस्‍य

परिवार के कई सदस्य पहले से ही एनडीपीएस मामलों में हिरासत में हैं। सकत्तर सिंह ने पंजाब के तरनतरन जिले में कई वर्षों से नशीली दवाओं के कारोबार से उत्पन्न अपराध की आय के माध्यम से अपने और परिवार के सदस्यों के नाम पर बड़ी संख्या में अचल संपत्तियां अर्जित कीं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.