Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmers Protest: जालंधर के किसान संगठन 18 को रेलवे ट्रैक पर देंगे धरना, 20 को करेंगे खून दान

जालंधर में दोआबा किसान संघर्ष कमेटी के प्रधान हरसुलिंदर सिंह ने कहा कि कमेटी की ओर से बुधवार को दोपहर 12 से 4 तक काला बकरा के पास निजामदीनपुर में आशियाना पैलेस के पास रेलवे के लिए रेलवे ट्रैक पर धरना दिया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Updated: Tue, 16 Feb 2021 02:58 PM (IST)
Hero Image
जालंधर में मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए किसान संगठनों के सदस्य।

जालंधर, जेएनएन। कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ किसानों ने संघर्ष तेज कर दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 18 फरवरी को जालंधर के किसान संगठन भी ट्रेनों का चक्का जाम करेंगे। मंगलवार को यह जानकारी दोआबा किसान संघर्ष कमेटी के प्रधान हरसुलिंदर सिंह ने पंजाब प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने कहा कि कमेटी की ओर से बुधवार दोपहर 12 से 4 तक काला बकरा के पास निजामदीनपुर में आशियाना पैलेस के पास ट्रैक पर धरना दिया जाएगा। उन्होंने इस आंदोलन में शहरी समर्थकों को भी सहयोग देने की अपील की।

कालेज कैंपसों में जाकर स्टूडेंट्स को जागरूक करेंगे किसान संगठन

इसके अलावा 20 फरवरी रविवार को किशनगढ़ में किसान जत्थेबंदियों की ओर से खूनदान कैंप का आयोजन किया जाएगा। कमेटी के प्रवक्ता गुरप्रीत सिंह अटवाल ने कहा कि अगले सप्ताह विद्यार्थियों से संपर्क अभियान शुरू किया जाएगा। किसानों की टीमें कालेजों और यूनिवर्सिटियों में जाकर विद्यार्थियों को केंद्र सरकार की ओर से बनाए गए किसान विरोधी कानूनों के दस्तावेज बांटेगी और उन्हें जागरूक करेंगे। इस मौके पर परमजीत सिंह, अवतार सिंह, गुरचरण सिंह ,ओंकार सिंह के अलावा अन्य सदस्य व पदाधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - शादीशुदा बेटा नहीं छोड़ रहा था शराब, पिता ने 5 गोलियां मार कर दी हत्या, पंजाब की है घटना

26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई थी हिंसा

बता दें कि पंजाब के किसान पिछले करीब तीन महीने से दिल्ली के सिंघू बार्डर पर डेरा जमाए बैठे हैं। वे केंद्र सरकार की ओर पारित तीनों कृषि सुधार कानून वापस लेने की मांग डटे हैं। इससे पहले 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन किसान संगठनों ने दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकाला था। हालांकि इस दौरान हुई हिंसा के कारण कई लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज किया था। विशेष रूप से एक्टर दीप सिद्धू का नाम लालकिले पर धार्मिक झंडा फहराने और वहां हिंसा भड़काने में सामने आया था। दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू को पछले दिनों हरियाणा के करनाल शहर से गिरफ्तार किया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें