Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Firing in Amritsar : अमृतसर सिविल अस्पताल में चली गोलियां, इमरजेंसी मेडिकल अफसर घायल; 3 गिरफ्तार

Firing in Amritsar अमृतसर सिविल अस्पताल में मेडिको लीगल रिपोर्ट लेने आए दो पक्ष भिड़ गए। इस दौरान एक व्यक्ति ने फायरिंग कर दी। एक गोली अस्पताल में कार्यरत इमरजेंसी मेडिकल आफिसर भवनीत सिंह को लगी है।

By Vikas_KumarEdited By: Updated: Sun, 14 Mar 2021 03:31 PM (IST)
Hero Image
अमृतसर सिविल अस्पताल में रविवार सुबह इमरजेंसी मेडिकल अफसर को गोली लग गई।

अमृतसर, जेएनएन। गुरुनगरी के सिविल अस्पताल में रविवार सुबह 4 बजे मेडिको लीगल रिपोर्ट लेने आए दो पक्ष भिड़ गए। इस दौरान एक व्यक्ति ने दूसरे पर गोलियां चला दी। एक गोली अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल आफिसर डॉ. भवनीत सिंह को जा लगी। उन्हें तत्काल निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि जिस शख्स ने गोली चलाई थी, वह अभी पुलिस पकड़ से दूर है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापामारी कर रही है। डीसीपी परमिंदर सिंह व सिविल अस्पताल के एसएमओ डा. चंद्रमोहन ने घटना का जायजा लिया है। फायरिंग के बाद डाक्टरों ने मेडिको लीगल का काम बंद कर दिया है। आरोपित की गिरफ्तारी न होने पर डाक्टरों ने सोमवार से सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं ठप रखने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ेंः अमृतसर मे दर्दनाक घटना : रोड स्वीपिंग मशीन के एक बटन ने ले ली कर्मी की जान; शोर में किसी ने नहीं सुनी चीखें

पता चला है कि लव कुश नगर में दो लोगों के बीच मामूली विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था। झगड़ा इतना बढ़ गया कि दोनों पक्ष के दर्जन भर से ज्यादा लोग आमने-सामने आ गए। एक ने दूसरे को जमकर पीटा। झगड़े के बाद दोनों ही पार्टियां सिविल अस्पताल में मेडिको लीगल रिपोर्ट लेने पहुंची। यहां भी दोनों आपस में भिड़ गए और एक पक्ष ने गोलियां चला दी। एक गोली इमरजेंसी मेडिकल आफिसर भवनीत सिंह की जांघ पर जा लगी।

इमरजेंसी मेडिकल आफिसर डाक्टर भवनीत सिंह।

यह भी पढ़ेंः पंजाब में स्कूलों के बाद आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद, कोरोना के 1515 नए मामले, पूर्व विधायक का निधन

डाक्टरों ने मेडिको लीगल का काम किया बंद, मांगी सुरक्षा

सिविल अस्पताल में डाक्टरों ने मेडिको लीगल का काम बंद कर दिया है। उनका कहना है कि जब तक उन्हें सुरक्षा नहीं दी जाती, तब तक वे पुलिस से संबंधित कोई काम नहीं करेंगे। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी इस घटना की निंदा की है। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ केडी सिंह व सचिव डॉक्टर आरएस सेठी ने कहा कि पुलिस की ढीली कार्रवाई की वजह से डाक्टरों पर हमले हो रहे हैं। एसोसिएशन इसकी कड़ी निंदा करती है। यदि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार न किया गया तो, एसोसिएशन स्वास्थय सेवाएं भी ठप कर देगी। इससे पूर्व इसी अस्पताल में फरवरी माह में घुसे दो अज्ञात युवकों ने पिस्टल दिखाकर लैब टेक्निशन मनजिंदर संधू से 20 लाख की मांग की थी। शिकायत के बावजूद पुलिस ने आरोपितों की धरपकड़ नहीं की।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें