Move to Jagran APP

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, कल से अमृतसर से दरभंगा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें रूट और शेड्यूल

पंजाब से बिहार और उत्‍तर प्रदेश जाने वाले रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी है। पंजाब के अमृतसर से उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न स्‍थानों से होते हुए बिहार के दरभंगा के लिए विशेष ट्रेन शुरू होगी। यह ट्रेन 1 अप्रैल से सप्‍ताह में तीन दिन चलेगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 09:31 AM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 09:31 AM (IST)
पंजाब के अमृतसर से बिहार के दरभंगा के लिए सप्‍ताह में तीन दिन विशेष ट्रेन चलेगी। (फाइल फोटो)

अमृतसर, जेएनएन। Special Train: पंजाब से उत्‍तर प्रदेश और बिहार जाने वाले रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। एक अप्रैल से अमृतसर से बिहार के दरभंगा पहुंचेगी। यह स्‍पेशल ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी। य‍ह ट्रेन उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न स्‍थानों से होती हुई दरभंगा पहुंचेगी। इससे बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा रहेगी। उत्‍तर प्रदेश और बिहार से संबंधित लोग बड़ी संख्या में पंजाब में रहते हैं।

बता दें कि पंजाब में काम करने वाले श्रमिकों की ज्यादातर संख्या यूपी और बिहार की रहनेवालों की है। कोरोना वायरस (Corona Virus) के बाद ज्यादातर ट्रेनें बंद हैं। इस कारण बिहार और उत्‍तर प्रदेश जाने वाले लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। ऐसे में रेलवे ने अमृतसर से दरभंगा और दरभंगा से अमृतसर स्पेशल गाड़ी चलाने का फैसला किया। यह गाड़ी अमृतसर से बुधवार, शनिवार, सोमवार और दरभंगा से सोमवार, वीरवार और शनिवार को चलेगी।

यह होगा समय और दरभंगा तक का किराया

दरभंगा के लिए चलने वाली स्पेशल ट्रेन एक अप्रैल को दरभंगा से चलकर अमृतसर पहुंचेगी। इसके बाद तीन अप्रैल दिन बुधवार को दोपहर शाम 7.15 पर अमृतसर से बनकर चलेगी। यह 1487 किलोमीटर का सफर तय कर वीरवार रात 2.55 बजे दरभंगा पहुंचेगी। यह गाड़ी करीब 20 कोच की होगी जो पूरी तरह स्लीपर क्लास है। इसका दरभंगा तक किराया 390 रुपये होगा।

ये होंगे स्टापेज

ब्यास, जालंधर सिटी, जालंधर कैंट, फगवाड़ा, फिल्लौर लुधियाना, ढंडारी कलां, राजपुरा, अंबाला, जगाधरी, यमुनानगर, सहारनपुर, लक्सर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, मैरलगंज, सीतापुर सिटी, सीतापुर, बुढवाल, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, कप्तानगंज, धुधली, सिसवा बाजार, खदा, बाद्या, हरिनगर, नरकटियागंज, छनपतिया, सगौली, बापूधाम मोतिहारी, पीपरा, चकिया, मेहशी, मोतीपुर, मुजफ्फरपुर, धैली, कर्पूरीग्राम, समस्तीपुर, लहरियासराय होते हुए दरभंगा पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: HSSC के चेयरमैन और सदस्यों ने संभाला कामकाज, हरियाणा में होंगी एक लाख भर्तियां

यह भी पढ़ें: मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्‍त परमबीर सिंह का हरियाणा से है बेहद खासा नाता, जानें कैसे रहा है जुड़़ाव


यह भी पढ़ें: यमुना हरियाणा में स्वच्छ और दिल्ली में मैली, सुप्रीम कोर्ट में तथ्‍यों से जवाब देगी मनोहर सरकार

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.