Move to Jagran APP

कितनी संपत्ति की मालकिन हैं अमृता वड़िंग? पैसों के मामले में मनप्रीत बादल और डिंपी ढिल्लों नहीं हैं आस-पास

पंजाब उपचुनाव के लिए गुरुवार को गिद्दड़बाहा बरनाला चब्बेवाल और डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र से 10 प्रत्याशियों ने नामांकन भरा। गिद्दड़बाहा से भाजपा के मनप्रीत बादल आप के हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों और कांग्रेस की अमृता वड़िंग ने नामांकन दाखिल किया। अमृता वड़िंग मनप्रीत बादल से ज्यादा अमीर हैं। बरनाला से भाजपा के केवल सिंह ढिल्लों और कांग्रेस के कुलदीप सिंह ढिल्लों ने नामांकन भरा।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 25 Oct 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस प्रत्याशी अमृता वड़िंग कितनी संपत्ति की मालकिन हैं?
जागरण टीम, जालंधर। विधानसभा उपचनाव के लिए गुरुवार को गिद्दड़बाहा, बरनाला, चब्बेवाल व डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र से दस प्रत्याशियों ने नामांकन भरा। गिद्दड़बाहा से भाजपा प्रत्याशी मनप्रीत बादल, आप के हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों और कांग्रेस की उम्मीदवार अमृता वड़िंग ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

मनप्रीत के साथ केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू, अविनाश राय खन्ना मौजूद रहे, जबकि डिंपी ढिल्लों के साथ कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा मौजूद रहे। वहीं, अमृता वड़िंग के साथ उनके पति कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और फिरोजपुर से सांसद शेर सिंह घुबाया मौजूद रहे।

कितनी संपत्ति के मालिक हैं मनप्रीत बादल?

चुनाव अधिकारी को प्रत्याशियों ने संपत्ति का जो ब्यौरा दिया, उसके अनुसार अमृता वड़िंग मनप्रीत बादल से भी अमीर हैं। मनप्रीत सिंह बादल के पास कुल 1.66 करोड़ चल संपत्ति है। अचल संपत्ति में उनके पास 1.57 करोड़ रुपये की कमर्शियल इमारत है। एक लाख रुपये नकद हैं। बैंक अकाउंट में 2.21 लाख रुपये जमा है। 3.65 लाख रुपये के सोने के गहने हैं।

यह भी पढ़ें- उधर अकाली दल का छूटा दामन, इधर BJP ने चब्बेवाल सीट से दे दिया टिकट; कौन हैं भाजपा के नए नेता सोहन ठंडल?

अमृता वड़िंग के पास कितनी संपत्ति?

कांग्रेस प्रत्याशी अमृता वड़िंग के पास कुल 4.61 करोड़ की चल व 4.57 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। 2.73 लाख रुपये नकद तथा 24,669 रुपये दो बैंक अकाउंट में जमा हैं। उन्होंने 65.69 लाख रुपये निवेश भी किए हैं।

33 लाख रुपये के गहने भी हैं। आप प्रत्याशी डिंपी ढिल्लों के पास 1.70 करोड़ रुपये की कुल चल संपत्ति व 3.28 करोड़ की अचल संपत्ति है। 22.06 लाख रुपये सोने के गहने भी हैं। डेढ़ लाख का पिस्टल भी है।

भाजपा प्रत्याशी केवल सिंह करोड़पति तो उनकी पत्नी अरबपति

बरनाला से कुल आठ प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर चुके हैं। भाजपा प्रत्याशी 74 वर्षीय पूर्व विधायक केवल सिंह ढिल्लों ने गुरुवार को अपने समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल किया। उन्होंने बेटे कर्ण ढिल्लों को कवरिंग उम्मीदवार बनाया। नामांकन के समय दिए गए प्रमाणों के अनुसार केवल ढिल्लों के पास कुल 57.53 करोड़ रुपये की संपत्ति हैं।

उनके पास 89 लाख रुपये के जेवर भी हैं। 12 लाख रुपये की घड़ी है। पत्नी मंजीत कौर के नाम कुल 1.54 अरब रुपये की प्रॉपर्टी हैं। बरनाला से कांग्रेस के प्रत्याशी कुलदीप सिंह ढिल्लों ने भी नामांकन भरा है। उनका ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय है। कुल संपत्ति 7.55 करोड़ रुपये, पीएनबी का कर्ज 1.78 रुपये है।

इसी तरह विधानसभा हलका डेरा बाबा नानक से गुरुवार को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुरदीप सिंह रंधावा व भाजपा के उम्मीदवार रविकरण सिंह काहलों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। रिजर्व सीट विधानसभा चब्बेवाल से सांसद डॉ. राज कुमार चब्बेवाल के बेटे डॉ. इशांक ने नामांकन किया। नामांकन से पहले चब्बेवाल में विशाल रोड शो भी निकाला।

यह भी पढ़ें- 'शिअद के चुनाव नहीं लड़ने के पीछे भाजपा की साजिश', पंजाब उपचुनाव के बीच ये क्या बोल गए प्रताप बाजवा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।