Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जालंधर में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन ने विश्व ब्राह्मण दिवस मनाया

जालंधर में विश्व ब्राह्मण दिवस के मौके पर अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन के डायरेक्टर लीगल सेल पंजाब एडवोकेट विक्रांत राणा की टीम ने ब्राह्मणों को भोजन करवा के मनाया। राणा ने कोविड-19 महामारी से विश्व भर और भारतवर्ष के नागरिकों की सलामती की प्रार्थना की।

By Vinay KumarEdited By: Updated: Tue, 01 Jun 2021 02:48 PM (IST)
Hero Image
श्री देवी तालाब मंदिर में माता रानी का आशीर्वाद लेते हुए अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन के सदस्य।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में विश्व ब्राह्मण दिवस के मौके पर अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन के डायरेक्टर लीगल सेल पंजाब एडवोकेट विक्रांत राणा की टीम ने श्री देवी तालाब मंदिर में जाकर माता रानी के आशीर्वाद लेकर और ब्राह्मणों को भोजन करवा के मनाया। राणा ने इस मौके पर कोविड-19 जैसी भयंकर बीमारियों से विश्व भर और भारतवर्ष के नागरिकों की सलामती की प्रार्थना की। इस मौके विक्रांत राणा ने पूरी मानव जाति के हर वर्ग व धर्म से अपील की है कि वह समाज में हर धर्म मजहब संस्कृति वह इंसान और इंसानियत का आदर सत्कार सम्मान भावना से करें। भारत एक धर्मनिरपेक्ष राज्य है जिसमें हर एक को अपने-अपने अधिकारों वह मान मर्यादा में रहकर अपने धर्म के रीति-रिवाजों को मनाने का पूरा हक है। 

राणा ने आगे कहा की संतों, महात्माओं, ऋषि-मुनियों, तपस्वीओ का आदर मान और सत्कार करना चाहिए और उनके द्वारा बताए अध्यात्मिक ज्ञान व मार्गदर्शन पर चलकर जीवन सार्थक बनाना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने मंदिर में ब्रह्म भोज भी करवाया और बुद्धिजीवी ब्राह्मण विद्वानों से आशीर्वाद प्राप्त किया गया। इस मौके पर मीडिया एडवाइजर सुरेंदर रणदेव, ज्वाइंट सेक्रेटरी मनिंदर कौर, पंडित अशोक अन्य ब्राह्मण व भक्तगण मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें