Move to Jagran APP

IRCTC का बंपर ऑफर! सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का सुनहरा अवसर,16 को चलेगी भारत गौरव ट्रेन; जानें क्या है पैकेज

Indian Railways आईआरसीटीसी की तरफ से भारत गौरव ट्रेन के द्वारा सात ज्योतिर्लिंगों की यात्रा 16 जून से करवाई जा रही है। यात्रा 13 दिनों की है जिसमें सोमनाथ ज्योतिर्लिंग नागेशवर ज्योतिर्लिंग त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग दिव्य स्थानों के दर्शन करवाए जाएंगे। यात्रा 16 जून को अमृतसर से शुरू होगी और 28 जून तक चलेगी।

By Ankit Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 08 Jun 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
इस टूर पैकेज में 3एस कंफर्ट और स्टैंडर्ड क्लास शामिल रहेगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। यदि आप भी घूमने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर समझो आप ही के लिए है।आईआरसीटीसी की तरफ से भारत गौरव ट्रेन के द्वारा सात ज्योतिर्लिंगों की यात्रा 16 जून से करवाई जा रही है।

इन जगहों की कर सकेंगे यात्रा

यात्रा 13 दिनों की है, जिसमें सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, नागेशवर ज्योतिर्लिंग, त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग दिव्य स्थानों के दर्शन करवाए जाएंगे। यात्रा 16 जून को अमृतसर से शुरू होगी और 28 जून तक चलेगी।

थ्री एस कंफर्ट और स्टैंडर्ड क्लास होगा शामिल

इस टूर पैकेज में 3एस कंफर्ट और स्टैंडर्ड क्लास शामिल रहेगी। जिसमें यह भारत गौरव ट्रेन मार्ग में अमृतसर के बाद जालंधर सिटी, लुधियाना, चंडीगढ़, अंबाला कैंट, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत, दिल्ली कैंट, गुड़गांव, रेवाड़ी, अजमेर जंक्शन स्टेशन पर जाने और आने के समय में रुकेगी।

कितना होगा पैकेज

इसमें कंफर्ट क्लास के लिए 37020 और स्टैंडर्ड क्लास में 31260 शुल्क है। पैकेज में ट्रेन टिकट के साथ-साथ चाय-नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना, सड़क परिवहन के लिए स्टैंटर्ड श्रेणी में नान-एसी बस व नान-एसी आवास और कंफर्ट श्रेणी में एसी आवास सहित उपलब्धता अनुसार एसी बस की व्यवस्था शामिल रहेगी। इसके अतिरिक्त टूर एस्कार्ट, कोच सुरक्षा गार्ड और हाउस कीपिंग सुविधाएं होंगी। इच्छुक यात्री www.irctctourism.com पर लाग-इन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut: कुलविंदर कौर के पक्ष में आए किसान नेता, बोले- कंगना को गलत बोलने का सिखाया सबक; सरकार को दे दी ये चेतावनी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।